चकिया तहसील में इन केंद्रों पर होगी धान की खरीद, तहसील प्रशासन ने उपलब्ध कराई सूची

चंदौली जिला के चकिया तहसील में किसानों को अपनी उपज का धान बेचने के लिए केंद्र की जानकारी न रहने पर तहसील प्रशासन ने चंदौली समाचार को अपनी सूची उपलब्ध करा दी है। जिले की सभी विकासखंड वार धान खरीद के लिए बनाए गए केंद्र की पूरी सूची जहां जारी की गई है।

बताया जा रहा है कि चकिया विकासखंड में जहां कुल 22 केंद्र बनाए गए हैं, वही शहाबगंज में 10 क्रय केंद्रों पर धान की खरीद की जानी है।

चकिया में विपणन शाखा के अलावा यूपी एग्रो द्वारा भुड़कुड़ा, नैफेड़ द्वारा बंटवारे, कौड़िहार, पचवनियां, एनसीसीएफ के तहत टकटकपुर, अर्जी, इंद्रपुरा, चतुरीपुर,साराडीह पीसीयू द्वारा बरौनी, बैरी, डूही खाद्य विभाग से संबंध केआरबी किसान के तहत मवैया, पुरुषोत्तमपुर, जे एच आर एम किसान के अंतर्गत बेलावर, जनकपुर यूपी एस एस से संबंध एनी एग्रो एंड डेरी मल्टी स्टेट को ऑपरेटिव सोसाइटी के तहत मुड़हुआ, कृषि विपणन सहकारी समिति लिमिटेड से संबंध रघुनाथपुर, रामलक्ष्मणपुर, गरला, गणेशपुर को धान खरीद के लिए केंद्र बनाया गया है।

शहाबगंज विकासखंड में विपणन शाखा शहाबगंज के अलावा यूपी एग्रो द्वारा खखड़ा, मसोई, नैफंड के तहत भटरौल, एनसीसीएफ द्वारा सवैया, पीसीयू के तहत बनरसिया, ईसापुर, यूपी एस एस द्वारा वनभीषपुर, खाद्य विभाग से संबद्ध एम आर यू पी के तहत सिरसिया, अरावली एग्रो मल्टी स्टेट को ऑपरेटिव सोसाइटी के तहत केरायगांव को धान खरीद के लिए केंद्र निर्धारित किया गया है।

तहसीलदार फूलचंद यादव ने बताया कि किसानों की उनकी उपज का उचित मूल्य दिलाने के लिए शासन के निर्देश पर इन गांवों में क्रय केंद्र बनाकर धान की खरीद की जा रही है।किसान अपनी सुविधा और सहूलियत के मुताबिक नजदीक के क्रय केंद्रों पर धान बेचकर निर्धारित मूल्य प्राप्त कर सकते हैं।