ऑडियो वायरल : चंदौली में पैसे के दम पर काटे जा रहें हैं वोटर लिस्ट से नाम, तहसील प्रशासन है मौन

चंदौली जिले के सदर ब्लाक के सफाई कर्मी द्वारा बनाये गैंग ने पैसे के दम पर मतदाता सूची से मतदाताओं का नाम काटने और जोड़ने का कार्य किया जा रहा है ।

बताते चले कि सच्चिदानंद शर्मा नाम का सफाई कर्मी जो कि निर्वाचन आयोग को धोखा देकर लोगो से अपने दलालो के साथ मिलकर यह दलाली व दबंगई का कार्य करता है । निर्वाचन आयोग में बैठकर मतदाताओं के नाम को जोड़ने के बजाए प्रत्याशियों से पैसे लेकर विपक्षियों का मतदाता सूची से नाम का सफाया कर देता है ।

इस मामले में चंदौली समाचार को कुछ वायरस ऑडियो प्राप्त हुए जिसमें जसुरी के ग्राम प्रधान पप्पू सिंह उर्फ सुजीत सिंह व जसुरी मठिया के चंन्द्रदेव यादव पुत्र रामबृक्ष यादव भी संलिप्त है। यह लोगों द्वारा आसपास के गांव का मतदाता सूची में नाम काटने व पक्ष के लोगों का पैसे लेकर जोड़ने का कार्य बखूबी से चल रहा हैं । जिसमें सफाई कर्मी सच्चिदानंद शर्मा का पूरा सहयोग रहता है। दबंग सच्चिदानंद तहसीलदार को भी जाती सूचक शब्दों का प्रयोग कर भद्दी-भद्दी गालियां देता है ।


जबकि मतदाताओं को एसडीएम के यहां अपना नाम जोड़ने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। इसके बावजूद पैसे के दम पर मतदाताओं का नाम हटा दिया जा रहा है । जिसमें ग्राम प्रधान पप्पू सिंह ने वह चंद्रदेव यादव ने आसपास के गांव का मतदाता सूची से नाम बाहर करने का ठेका ले रखे हैं। जिसका लोगो द्वारा भारी रकम लेकर मतदाता सूची में नाम काटने व जोड़ने का ऑडियो वायरल हुआ है ।


वायरल ऑडियो जसुरी के पूर्व प्रधान पप्पू सिंह के द्वारा भी दस से पंद्रह हजार रुपये देने की बात इस वायरल ऑडियो में कही जा रही है। रकम देकर वोटर लिस्ट से नाम कटवाया जा रहा है व यादवो को जातिसूचक शब्द का प्रयोग कर भद्दी भद्दी गालियां ही नहीं इस खेल में बडा अधिकारी भी है संलिप्त। इस से ऐसा प्रतित हो रहा है कि आसपास के गांवों का वोटर लिस्ट मे नाम कटवाने व जुडवाने का भी ठेका लेते हैं ।


वायरल ऑडियो के इस संबंध में सदर तहसील के उप जिला अधिकारी विजय नारायण सिंह ने बताया कि ऑडियो वायरल होने की सत्यता की जांच की जा रही है और इसमें संलिप्त लोगों के खिलाफ कार्यवाही भी की जाएगी। यदि किसी व्यक्ति का नाम काटा गया है तो उनकी जांच कर उनके नामों को जोड़ने का भी कार्य किया जाएगा। इस कार्य में संलिप्त लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।

नोट– हमारे पास वायरल ऑडियो मौजूद है, हम उसे एडिट करके जल्द ही आपको सुनाएंगे। चूंकि उसमें भद्दी-भद्दी गालियां है, इसलिए हम उसे खबर के साथ तत्काल नहीं डाल पा रहे हैं।