•  हिंदी में एक मिनट वीडियो चैलेंज प्रतियोगिता में 100 सर्वोच्च प्रविष्टियों को मिलेंगे 10,000 के नकद इनाम।
  • सुझाव/मॉडल प्रतियोगिता के 10 सबसे मौलिक व अनूठे सुझाव या मॉडल को मिलेंगे 10,000 के पुरस्कार।

चंदौली जिले में कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के प्रति जनजागरूकता के उद्देश्य से चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने एक नई पहल शुरू की है। जिसको नाम दिया है- ‘कोविड-19 जनपहल’ । इसके तहत एक मिनट वीडियो चैलेन्ज (हिंदी) और सुझाव/मॉडल (हिंदी या अंग्रेजी) प्रतियोगिता शुरू की गयी है ।

प्रतियोगता के तहत आठ जुलाई तक प्रविष्टियाँ मांगी गयी हैं और 15 जुलाई को विजेताओं के नाम घोषित किए जायेंगे । सर्वोच्च प्रविष्टियां भेजने वालों को 10,000 का नकद इनाम भी दिया जाएगा । प्रमुख सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने प्रदेश के अधिक से अधिक लोगों से इस प्रतियोगिता में शामिल होने की अपील की है ।

प्रतियोगिता के तहत कोविड-19 के विषय पर एक मिनट का वीडियो हिंदी में बनाकर भेजना है । यह वीडियो कोविड-19 की रोकथाम, घर व बाहर अपनाए जाने वाले सुरक्षा व्यवहार, मानसिक व शारीरिक स्वास्थ्य को ठीक रखने के उपाय, स्टिग्मा एवं भेदभाव को दूर करने, बीमारी से ठीक होने की कहानी आदि पर आधारित किसी भी विषय पर हो सकते हैं । प्रविष्टियाँ अपने नाम, पूरा पता और मोबाइल नंबर के साथ भेजनी हैं । इसके तहत सर्वोच्च 100 प्रविष्टियों को 10,000 का नकद इनाम दिया जाएगा । सर्वोच्च प्रविष्टियों का चयन विषयवस्तु, प्रस्तुति, मनोरंजन, वीडियो की तकनीकी गुणवत्ता के आधार पर किया जाएगा । इसके अलावा जनहित में प्रयोग किये जाने के लिए अपनी (अभिभावक दें अगर प्रतिभागी अवयस्क है ) एवं वीडियो में शामिल अन्य लोगों की सहमति प्रदान करनी जरूरी होगी ।

सुझाव/मॉडल प्रतियोगिता :-
इस प्रतियोगिता के तहत कोरोना वायरस की चेन (श्रृंखला) को तोड़ने संबंधी सुझाव व मॉडल को शामिल किया गया है । यह सुझाव या मॉडल हिंदी अथवा अंग्रेजी भाषा में हो सकते हैं । इसमें ध्यान यह रखना है कि यह सुझाव 150 शब्दों से अधिक न हो और पूरी तरह से मौलिक होने चाहिए । प्रतियोगिता के 10 सबसे मौलिक और अनूठे सुझाव या मॉडल को 10,000 रूपये का नकद पुरस्कार दिया जाएगा ।

कहाँ पर और कब तक भेजनी है प्रविष्टि :-
इस नई पहल के तहत दोनों प्रतियोगिताओं में भागीदारी को पूरी तरह मुफ्त रखने के साथ ही सभी के लिए खुला रखा गया है । प्रविष्टियाँ ई-मेल द्वारा – [email protected] अथवा व्हाट्सएप नंबर – 8005192995 पर भेजनी हैं । प्रविष्टियाँ अधिकतम आठ जुलाई तक भेजी जा सकतीं हैं । 15 जुलाई 2020 को विजेताओं के नाम की घोषणा की जाएगी ।