बीज गोदाम में बिजली करेंट की चपेट में आने से मजदूर की मौत

मुगलसराय कोतवाली के औद्योगिक क्षेत्र फेज वन स्थित एक बीज गोदाम में बिजली करेंट की चपेट में आने से रविवार की देर रात मजदूर की मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

वाराणसी के महमूरगंज निवासी अजीत सिंह का बीज गोदाम औद्योगिक क्षेत्र फेज वन में है। जहां वाराणसी के बड़ागांव थाना के करोमा गांव निवासी रामधनी यादव 60 वर्ष बोरा सिलाई का काम करते थे। रविवार की शाम रामधनी गोदाम के बाहर बिस्तर पर सो गए। बिस्तर के बगल में ही उन्होंने एक फर्राटा फैन लगा दिया था। देर रात तेज हवा चलने के कारण फर्राटा फैन उनके ऊपर गिर पड़ा। पंखे में बिजली करंट प्रवाहित होने के कारण रामधनी उसकी चपेट में आ गए और मौके पर ही उनकी मौत हो गई।

इसकी जानकारी शनिवार को सुबह उस समय हुई जब अन्य मजदूर वहां पहुंचे। मजदूरों ने इसकी सूचना मालिक सहित पुलिस को दी। पुलिस ने घटना की जानकारी मृतक के परिजनों को दी। रामधनी के मौत की खबर सुनते ही परिजनों में कोहराम मच गया। आनन-फानन में मृतक का पुत्र रामअवध रिश्तेदारों संग घटनास्थल पर पहुंचा। जहां उसने बताया कि वह मृतक का इकलौता पुत्र है।

आजीविका के लिए उसके पिता गोदाम में करीब दो वर्ष से कार्य करते थे। घर में सिर्फ उसकी मां श्याम प्यारी देवी हैं। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।