लोड टेस्टिंग की रिपोर्ट आयी तो सोमवार को चालू हो सकता है कर्मनाशा का ओवरब्रिज

चंदौली जिले के नौबतपुर स्थित कर्मनाशा नदी पर क्षतिग्रस्त पक्के पुल पर लोड टेस्टिंग के बाद भी शनिवार को भी आवागमन शुरू नहीं हो सका है। मामले में अभी भी रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। माना जा रहा है कि रिपोर्ट आने पर सोमवार से संभवत: आवागमन शुरू हो सकता है।

फिलहाल यूपी से बिहार जाने वाली गाड़ियां नौबतपुर बाजार से होकर जा रही है। इससे जाम की स्थिति देखी जा रही है। एक वर्ष पहले 28 दिसंबर 2019 को चार लेन वाले इस पक्के पुल के तीन पिलरों के विंग में दरार आ गई। इससे पुल पर वाहनों का आवागमन रुक गया। जनवरी से क्षतिग्रस्त पुल की मरम्मत शुरू की गई। 18 नवंबर को आई केंद्रीय टेक्टिनकल टीम की जांच के बाद पुल की लोड टेस्टिंग कराने की हरी झंडी मिली।

बृहस्पतिवार को चार लेन के पुल पर 176 टन लोड लेकर आठ-आठ ट्रकों को पुल पर खड़ा किया गया है। चौबीस घंटे तक इस तरह लोड टेस्टिंग करने के बाद इसकी रिपोर्ट तैयार कर एनएचआई को भेजी गई। अब एनएचआई मुख्यालय के हरी झंडी मिलने का इंतजार किया जा रहा है।


माना जा रहा है कि केंद्रीय टीम की हरी झंडी के मिलने पर सोमवार से पुल पर वाहनों का आवागमन शुरू किया जा सकता है। दूसरी तरफ पुल चालू न होने से छोटी गाड़ियां नौबतपुर बाजार से होकर गुजर रही हैं। ऐसे में नौबतपुर पुराने पुल से बगही गांव शनिवार को दिन भर लगभग जांच किमी तक जाम की स्थिति बनी रही।

एनएचआई के मैनेजर नागेश सिंह ने बताया की सोमवार तक लोड टेस्टिंग का रिपोर्ट आने पर पुल को चालू कर दिया जाएगा।