आईजी साहब कर रहे थे मुगलसराय का दौरा, बगल के थाने में दिनहदाड़े हो गयी लूट

कभी-कभी ऐसा होता है कि जिस समय किसी इलाके में पुलिस का कोई बड़ा अधिकारी जिले की कानून व्यवस्था को जांचने परखने का काम करता रहता है, वहीं उसके आसपास के इलाके में कोई घटना हो जाती है। उससे पुलिस की सक्रियता और उसकी कार्यप्रणाली पर सवाल उठने लगता है।

कुछ ऐसा ही आज बबुरी इलाके में हुआ जब चंदौली जिले के मुगलसराय इलाके में आईजी जोन विजय कुमार मीणा खुद मुगलसराय कोतवाली में निरीक्षण करने के लिए आए हुए थे। साथ ही वहां की मेस का उद्घाटन कर रहे थे।

बताया जा रहा है कि बबुरी थाना क्षेत्र के पचोखर गांव के पास कुछ बाइक सवार बदमाशों ने एक बोलेरो से जा रहे युवक को ओवरटेक करके रोक लिया और मारपीट करके असलहे के दम पर उससे ढाई लाख रुपए लूट लिए।

बताया जा रहा है कि पीड़ित युवक अपनी रिश्ते की बहन की शादी के लिए बैंक से ढाई लाख रुपए निकालकर अकेले ही बोलेरो से अपने घर जा रहा था, तभी बाइक सवार बदमाशों ने उसे ओवरटेक करके रोक लिया और मारपीट करके असलहे के दम पर उससे पैसे लूट लिए। बदमाशों से भिड़ने के दौरान युवक की हाथ में चोट आई है और उसका हाथ भी फ्रैक्चर हो गया है।

इस घटना के बाद पीड़ित ने पुलिस को तहरीर दी है और पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

बताया जा रहा है कि मझरिया गांव निवासी राकेश कुमार की मौसी कमला देवी की बेटी की शादी होनी है। कमला देवी ने राकेश को ढाई लाख रुपए का चेक देखा बैंक में कैश कराने के लिए भेजा था। वह पांडेपुर स्थित बैंक ऑफ इंडिया की शाखा से कैश लेकर अकेले ही घर जा रहे थे, तभी पचोखर गांव के सर में हेलमेट लगाए बाइक सवार बदमाशों ने ओवरटेक करके उन्हें रोका और पैसे छीन कर भाग गए।

पीड़ित ने फोन कर पहले तो परिजनों की सूचना दी। इसके बाद पुलिस को मामले से अवगत कराया। परिजनों ने पीड़ित को निजी अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया है।

थाने में तहरीर मिलने के बाद पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है। वहीं मामले पर प्रभारी थानाध्यक्ष विनोद यादव ने बताया है कि घटना की जांच की जा रही है और बैंक की सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाला जा रहा है। हालांकि पुलिस मामले को संदिग्ध भी बताने की कोशिश कर रही है।