मनरेगा की मजदूरी नहीं मिली तो सपाई हो गये पिपरी गांव के मजदूर, सत्यनारायण राजभर का ऐलान

चंदौली जिले के बरहनी विकासखंड अंतर्गत ग्राम सभा पिपरी के डिलिया मजरा के दर्जनभर से अधिक मनरेगा मजदूरों ने मजदूरी न मिलने से खिन्न होकर रविवार को काली मां के मंदिर पर समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष सत्यनारायण राजभर के समक्ष समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली।

इस अवसर पर सत्यनारायण राजभर ने कहा कि समाजवादी पार्टी गरीबों की हर संभव मदद की है और आगे करती रहेगी गरीबों का मनरेगा का जो पैसा है गरीबों को दिलाने के लिए जिला कार्यालय पर धरना प्रदर्शन कर गरीब मजदूरों को दिलाने का आश्वासन दिया और समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराया।

मनरेगा मजदूरों ने एक स्वर से कहा की खड़ी दोपहरी में हम लोग हाड़ तोड़ मेहनत किए फिर भी मजदूरी नहीं मिली। इसके लिए कई जगह दौड़े जब पैसा नहीं मिला थक हार कर सत्यनारायण राजभर जी से मिले तो उन्होंने कहा कि एक कार्यक्रम रखिए..उसमें हम आएंगे और आप लोगों को हर तरह की मदद मिलेगी।

बताया जा रहा है कि गांव की रहने वाली रीता, बबीता, शिवमुनि, हीरा, धर्मों, फूलमती, बजरंगी, सुनीता, चमेली, सहित कुल 20 मनरेगा मजदूरों की 22 दिन की मजदूरी नहीं मिली है। वहीं सोना, सुदामा, तारा, मराछी, गुलबासी, लाल बिहारी, कामता, सरजू, रविंद्र सहित 16 मजदूरों की 8 दिन की मजदूरी नहीं मिली है।

विजेंद्र राजभर, अनपढ़, सजीवन राजभर, नंदलाल राजभर, जितेंद्र राजभर, सुनीता देवी, मराछी, कमला देवी, इंद्रावती देवी, बिहारी राजभर, परवेज अहमद, बलिराम, रामजन्म यादव भी इस मौके पर उपस्थित रहे।

इस अवसर पर गुरु प्रकाश यादव, सुदामा यादव, बलिराम यादव, सहित कई लोग उपस्थित रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता गीता राजभर और संचालन केशव राजभर ने किया।