चार्ज मिलते ही चोरी का घण्टा सहित चोर को पकड़ कर थाने ले आई माया, हो रही तारीफ

कांसेप्ट फोटो

चंदौली जिले के कमलपुर के धीना थाना में मिशन शक्ति के तहत कमालपुर कस्बा निवासिनी माया उपाध्याय ने धीना थाने का एक दिन का थानेदार बनकर कार्यभार संभाला।


एक दिन के लिए धीना थाना अध्यक्ष बनी माया के थानेदार बनने से पहले ही रात्रि में धीना थाना क्षेत्र के डेढ़गावा गांव के काली मंदिर पर लगा पीतल के घण्टा को चोरों द्वारा गुरुवार की रात्रि में चुरा लिया।

थाने का चार्ज मिलते ही माया ने चोरी का घण्टा सहित चोर को पकड़ कर थाने ले आई कुछ ही देर में घण्टे को मंदिर पर टँगवा दीया लोगो ने काफी प्रशंसा की।साथ मे गाइड कर रहे थानाध्यक्ष अतुल प्रजापति की भूमिका को ग्रामीणों ने सराहा इसके पश्चात नवागत थाना अध्यक्ष माया उपाध्याय ने थाने का मुआयना कर थाने में रखी अभिलेखों की जांच पड़ताल की। माया ने थाने पर आए हुए फरियादियों देवेंद्र पंडित,एवम माधुरी उपाध्याय सहित अन्य का विस्तार पूर्वक उनकी समस्या को सुनकर उसे तत्काल दूर करने का पुलिस कर्मियों को दिशा निर्देश दिया। साथ ही आस्था का पर्व डाला छठ को देखते हुए भीड़ भाड़ इलाकों और घाटों के किनारे पुलिसकर्मियों का ड्यूटी भी लगाया। तथा महिलाओ को छठ पूजा के दौरान सामाजिक दुरी नियम का पालन करने की अपील भी किया ।


1 दिन के लिए धीना थाने का थानेदार बनी माया ने बच्चियों और महिलाओं से अपील करते हुए कहा कि जुर्म के खिलाफ आवाज जरूर उठाएं। सरकार महिला सुरक्षा के प्रति जागरूक है। अब महिलाओं को होने वाले अपराध ,घरेलू हिंसा आदि अन्य अपराधों के प्रति जागरूक होने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि थाने पर बने महिला हेल्प डेक्स में आकर महिला कर्मचारियों से अपनी समस्या को बताएं आपकी समस्या का निस्तारण तुरंत किया जाएगा। उत्तर प्रदेश सरकार महिलाओं को जागरूक करने के लिए अनेकों कार्यक्रम चला रही है।

इस दौरान एस आई राजनरान पाण्डे ,एस आई दुर्गा दत्त यादव,चौकी प्रभारी कमालपुर कपिलदेव यादव, ,मुख आरक्षी सन्तोष यादव , संजय सिंह ,आदि लोग मैजूद रहे ।