अमदहां गांव में केसरवानी वैश्य सभा की हुई बैठक

चंदौली जिले में केसरवानी वैश्य सभा द्वारा अमदहां गांव में बैठक का आयोजन किया गया । जिसमें मुख्य अतिथि प्रदेश अध्यक्ष अशोक कुमार केसरवानी ने समाज की एकता पर बल देते हुए कहा कि संगठन में ही शक्ति है। राजनीति में भी हमारी भागीदारी एक दम नाकाफी होने का प्रमुख कारण यह है कि हम कर के रूप में सरकार को भारी भरकम धन देते हैं और भागीदारी करके अपने समाज के उत्थान में पीछे रह जाते हैं।

दहेज रहित शादियां कराने के लिए संगठन काफी सक्रिय है। इसके लिए विवाह पंजीकरण फार्म को अधिकाधिक संख्या में भरकर स्वजातीय बंधु स्थानीय स्तर से जिला कार्यालय को उपलब्ध कराये ।

प्रदेश उपाध्यक्ष श्रीकांत गुप्ता ने बताया कि स्वजातीय बंधुओं की जनगणना का कार्य प्रगति पर है। जल्द ही इसकी पूर्णता हासिल हो जाने पर यह स्पष्ट प्रतीत होने लगेगा कि हमारी बिरादरी के लोग कहाँ कहां पर वास करते हैं।

प्रदेश मंत्री प्रदीप कुमार व रामबाबू केशरी ने संयुक्त रूप से स्वजातीय बंधुओं का ध्यान इस ओर आकृष्ट कराया कि हमारे समाज के लोगों में आपसी मतभेद नहीं होना चाहिए। कुछ मनमुटाव हो सकता है, जिसका समाधान आपस में मिलकर बैठक करके की जानी चाहिए।

संगठन मंत्री हनुमान दास ने बताया कि अपने समाज के लोगों का उत्साहवर्धन किया जाना चाहिए। साथ ही एकजुटता ही हमारी शक्ति को बल प्रदान करेगी।

जिलाध्यक्ष अशोक सिद्धार्थ केसरवानी ने कहा कि प्रदेश संगठन के निर्देश पर आर्थिक व शारिरिक रूप से कमजोर स्वजातीय बंधुओं के लिए सेवा भाव के तहत मदद किया जा रहा है। आगामी होली पर्व पर स्वजातीय होली मिलन समारोह जिला तहसील व गांव स्तर पर भी कराए जाने पर बल देते हुए कहा कि आयोजन में प्रतिभावान छात्र छात्राओं को भी सम्मानित किया जायेगा।

नौगढ कस्बा बाजार में बृजेश केशरी के आवास पर प्रदेश अध्यक्ष का जोरदार स्वागत स्वजातीय बंधुओं ने किया। इस मौके पर मीडिया प्रभारी राजेश केशरी, मंत्री बिनोद केशरी सहित डा. सत्यनारायण प्रदीप कुमार, पिंटू केशरी, मुकुन्द लाल, मनोज केशरी सहित अमदहां से राजेश केशरी, लालबहादुर, दिलीप, बसंत लाल केशरी, भगत सिंह केशरी ईत्यादि मौजूद रहे।