मेरी सहेली टीम को ट्रेन में मिली नाबालिग लड़की, चाइल्ड हेल्पलाइन को किया सुपुर्द

चंदौली जिले में पीडीडीयु जंक्शन पर मेरी सहेली टीम की आरक्षी सावित्री फगेरिया को गस्त के दौरान हावड़ा छोर पर एक लड़की घबराई हुई तथा डरी हुई अवस्था में मिली । पूछताछ करने पर बताई कि वह अपने परिजनों से नाराज़ होकर बिना बताये चली आई हैं।

बताते चले कि पीडीडीयु जंक्शन पर उपनिरीक्षक अश्वनी कुमार, उप निरीक्षक आर एन राम व सहायक उप निरीक्षक मोहनलाल के साथ मेरी सहेली टीम की आरक्षी सावित्री फगेरिया को गस्त के दौरान प्लेटफार्म संख्या 03/04 के हावड़ा छोर पर एक लड़की घबराई हुई तथा डरी हुई अवस्था में मिली। जिससे पूछताछ करने पर लड़की ने बताया कि वह अपने परिजनों से नाराज़ होकर बिना बताये चली आई हैं एवं भटक गई है और उसे अब घर जाना है।

पूछताछ में लड़की ने अपना नाम अर्चना कुमारी(काल्पनिक नाम) उम्र:- 16 वर्ष D/O पप्पू कोल, ग्राम सुभाष, पोस्ट :- निर्भय नगर, जिला:- जबलपुर मध्यप्रदेश बताया। उक्त नाबालिग लड़की को रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट /डीडीयू पर लाया गया। पोस्ट पर काउंसलिंग में लड़की ने बताया कि वह घर वालों से नाराज होकर परिजन को बिना बताये भटकते हुए चली आई।

इसी दौरान लड़की के परिजनों को सूचित किया गया। काउंसलिंग के बाद उक्त नाबालिग लड़की को चाइल्ड हेल्पलाइन /डीडीयू को उनके परिजनों तक सही सलामत, सुरक्षित सुपुर्द करने हेतु सुपुर्द कर दिया गया।

इस सम्बन्ध में RPF प्रभारी ने बताया कि प्लेटफार्म संख्या 03/04 के हावड़ा छोर पर एक नाबालिक लड़की को बरामद किया गया है । जो कि घर से नाराज होकर भाग आयी थी । लड़की के परिजनों को सूचना देकर नाबालिग लड़की को चाइल्ड हेल्पलाइन को सुपुर्द कर दिया गया है ।