उत्तर प्रदेश दिवस कार्यक्रम में किसानों को रिझाने की कोशिश, मुख्य अतिथि रहे सुशील सिंह विधायक

चंदौली जिले के कृषि विज्ञान केंद्र में उत्तर प्रदेश दिवस का आयोजन किया गया। जहां कृषि विभाग, उद्यान विभाग, मत्स्य विभाग ,पंचायती राज ,वन विभाग ,कृषि विज्ञान केंद्र ,राष्ट्रीय आजीविका मिशन, बाल विकास विभाग सहित अन्य विभागों का विभागों ने प्रतिभाग किया। इस मौके पर मुख्य अतिथि विधायक सुशील सिंह ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

बताते चलें कि पूरे प्रदेश में उत्तर प्रदेश दिवस 24 जनवरी से 26 जनवरी तक मनाया रहा है जिसको देखते हुए जनपद में आज उत्तर प्रदेश दिवस के रूप में मनाने के साथ-साथ विभागों के स्टाल के माध्यम से उत्तर प्रदेश दिवस को मनाया गया ।

जहां मुख्य अतिथि के रुप में सैयदराजा के विधायक सुशील सिंह व जिला अधिकारी संजीव सिंह थे। वही चंदौली उत्तर प्रदेश दिवस में लगाई गई तरह-तरह की प्रदर्शनी को अधिकारियों और विधायक द्वारा अवलोकन किया गया तथा लोगों को इस सुविधा के बारे में बताया गया।

कृषि विभाग द्वारा उत्तर प्रदेश दिवस के अवसर पर कृषि विभाग द्वारा कांशी राम सिंह को ट्रैक्टर की चाबी तथा रमेश पाल को सोलर पंप का प्रशस्ति पत्र दिया गया ।

वहीं प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के अंतर्गत रमेश कुमार यादव को 9:30 लाख रुपए पोषण हेतु सहायता योजना में किया गया है । दूध उत्पादन विभाग में कुसुमलता को गोकुल पुरस्कार के तहत 51000 का चेक दिया गया। उद्यान विभाग द्वारा टूलकिट एवं चेक का वितरण किया गया।

इस संबंध में मुख्य अतिथि सुशील सिंह ने उपस्थित किसानों एवं अन्य लोगों को उत्तर प्रदेश के महत्व को बताते के साथ-साथ उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा दी जा रही योजनाओं की भी जानकारी दी गई और कहा कि आने वाले दिनों में प्रदेश सरकार हर निचले तबके के लोगों को सुविधा पहुंचाने का काम करेगी।

इस दौरान जिलाधिकारी ने यह बताया कि किसानों को मिलने वाली सम्मान निधि में यदि किसी प्रकार की समस्याएं उपलब्ध हो तो वह एक फरवरी से 3 फरवरी के बीच में संबंधित कृषि विज्ञान विभाग एवं ब्लॉक से संबंध संपर्क कर अपनी समस्याओं का निस्तारण त्वरित करा सकते हैं।

इस दौरान उप कृषि निदेशक राजीव कुमार भारती द्वारा कार्यक्रम में प्रतिभाग करने वाले किसान भाइयों अधिकारियों को स्टाल लगाने एवं सभी कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए धन्यवाद ज्ञापन किया गया।