कामचोर अधिकारियों एवं कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए जोर लगाएंगे विधायक सुशील सिंह

चंदौली जिले के सैयदराजा विधानसभा के विधायक द्वारा आयोजित जनता दरबार में जमीन एवं धान क्रय केंद्र की शिकायतों का अंबार लगा रहा। मौके पर विधायक ने जनता को सभी शिकायतों को निस्तारित कराने का भरोसा भी दिलाया।

बताते चलें कि सैयदराजा विधायक सुशील सिंह द्वारा जिला मुख्यालय तथा अपने आवास पर जनता दरबार का आयोजन किया गया, जहां सैयदराजा विधानसभा क्षेत्र से आए हुए लोगों ने अपनी तरह तरह की समस्याओं से विधायक को रूबरू कराया।

वहीं विधानसभा क्षेत्र में सबसे ज्यादा जमीन विवाद तथा धान की समस्या को लेकर लोगों ने विधायक से शिकायत की। जिस पर विधायक ने जिलाधिकारी से वार्ता कर इन मामलों को त्वरित निस्तारित कराने का निर्देश दिया।

इस संबंध में सैयदराजा विधायक ने बताया कि आज की जनता दरबार में सबसे ज्यादा दो भाइयों का जमीन बंटवारा एवं नाली हैंडपंप की समस्या के साथ-साथ धान क्रय करने की समस्या सबसे ज्यादा सामने आई हैं, जिस के संबंध में संबंधित अधिकारियों एवं धान क्रय केंद्र प्रभारियों से वार्ता की गई और उन्हें त्वरित निस्तारित करने का निर्देश भी दिया गया तथा क्षेत्र से आई हुई जनता से यह भी कहा गया कि यदि निचले स्तर के अधिकारियों द्वारा कार्य नहीं किया जाता है तो उनकी शिकायत उच्च अधिकारियों से कर उनके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी ।

विधायक द्वारा यह भी बताया गया कि योगी सरकार की मंशा के अनुसार कुछ निचले स्तर के अधिकारी कार्य करना नहीं चाहते हैं, जिनसे क्षेत्र में सरकार के किए हुए कार्यों पर पानी फेंकने का कार्य किया जा रहा है। ऐसे अधिकारियों के खिलाफ अब कार्यवाही भी कराई जाएगी, क्योंकि सबसे अधिक जो समस्याएं आई हैं, वह थाने व तहसील स्तर तक की ही रही हैं, जिसे लेखपाल या तो थानेदार इन समस्याओं का निस्तारण कर सकते हैं, लेकिन अपनी जान छुड़ाने के लिए न्यायालय व अन्य के ऊपर मामला डाल कर पल्ला झाड़ लेते हैं। ऐसे कामचोर अधिकारियों एवं कर्मचारियों के खिलाफ अब योगी सरकार में कार्यवाही कराना आवश्यक हो गया है। नहीं तो वह अपने कार्यशैली में बदलाव लाएं क्योंकि सरकार की कुशलता का आकलन जनता की समस्याओं से लगाया जा सकता है।