चंदौली जिले के मुगलसराय कोतवाली पुलिस ने एक बार फिर शराब तस्करों के खिलाफ एक बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने अबकी बार नायाब तरीके से तस्करी करने वाले दो शराब तस्करों को पकड़ा है और उनके पास से भारी मात्रा में शराब बरामद की है।

बताया जा रहा है कि मुगलसराय की पुलिस मुखबिर की सूचना के पास वाराणसी से आने वाले वाहनों की चेकिंग कर रही थी। तभी बोलेरो जीप जिस पर बिहार का नंबर अंकित था, को रोका तो गाड़ी का चालक भागने का प्रयास करने लगा। पुलिस ने तत्काल उसे घेरकर पकड़ लिया गया। जब बोलेरो की तलाशी ली गई तो पता चला कि गाड़ी की छत पर केबिन बनाकर उसमें शराब छुपाई गई थी। इसके अलावा जो पुलिस ने गाड़ी के निचले हिस्से का तलाशी ली तो पता चला कि उसके निचले हिस्से और चेचिस में भी शराब छुपाई गई थी।

सारी शराब को बाहर निकालकर पुलिस ने उसकी गिनती कराई तो पता चला कि लगभग ₹200000 की कीमत किया शराब है जो अलग अलग ब्रांड की बिहार में तस्करी के जरिए जा रही थी।

पकड़ी गई बोलेरो का भी वाहन नंबर भी गलत है और उसकी चेचिस से कोई उसका मिलान नहीं हो रहा है। पकड़े गए अपराधियों में एक अपराधी हरियाणा का रहने वाला है तथा दूसरा नेपाल का निवासी बताया जा रहा है।

पुलिस ने बताया कि पकड़े गए तस्करों ने इस बात को स्वीकार किया है कि वह बाहर के प्रदेशों से शराब लेकर बिहार में सप्लाई करने का काम करते थे, जिसके बदले उन्हें मोटा मुनाफा मिलता है। इसके लिए वह पुलिस से बचने के लिए गाड़ियों पर फर्जी नंबर लगाकर शराब की तस्करी करते हैं।