मुगलसराय में कांग्रेस नेताओं ने मनायी सुभाष चंद्र बोस की 125 वीं जयंती

चंदौली जिले के पीडीडीयू नगर में शहर महिला कांग्रेस की अध्यक्ष संगीता सिंह द्वारा कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125 वीं जयंती मनाई गयी

बताते चले कि शहर महिला कांग्रेस की अध्यक्ष संगीता सिंह द्वारा कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125 वीं जयंती मनाई गयी संगीता सिंह ने श्रद्धांजलि देते हुए कहा की नेता जी ने हमारे आजाद हिंद फौज की स्थापना की थी और देश की आजादी में उनके योगदान को हम भारतवासी कभी भुला नहीं पाएंगे ।

उन्होंने यह आग्रह किया की भारत के वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र दामोदरदास मोदी जी को नेताजी सुभाष चंद्र बोस की फोटो भारत के मुद्रा यानी रुपए में जरूर लगाना चाहिए जिस प्रकार हमारे देश के राष्ट्रपिता वह सत्य अहिंसा के पुजारी स्वर्गीय महात्मा गांधी का फोटो रुपए में बना रहता है।

उन्होंने कहा उस समय देश के ना जाने कितने नौजवानों ने आजाद हिंद फौज की स्थापना होने पर उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर देश की आजादी के लिए काम किया और यह नारा दिया कि तुम मुझे खून दो मैं तुम्हें आजादी दूंगा।

इस अवसर परश दशरथ चौहान, शीतल चंद्र राय, आशीष चंद्रवंशी, सुशील चंद्रवंशी, राज कुमार, उषा यादव, दिलीप पाल, अभय तिवारी आदि लोग यहाँ उपस्थित रहे।