कांधरपुर गांव में खुली पुलिस चौकी, अब इन गांवों का होगा फायदा, शिवमणि त्रिपाठी बने चौकी इंचार्ज

चंदौली जिले के धानापुर थाना इलाके के कांधरपुर गांव में दूसरी पुलिस चौकी पर सोमवार से काम शुरू हो गया। क्षेत्र के लोगों की लंबे समय से मांग की जा रही थी। लोगों की सुरक्षा के लिए बड़ा इलाका होने के कारण यहां के लोग असहज महसूस करते थे। लंबी दूरी तय कर धानापुर थाने पहुंचना पड़ता था। दूसरी चौकी के लिए यहां पर शिवमणि त्रिपाठी को नया चौकी इंचार्ज बनाया गया है।

पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर थाना प्रभारी अखिलेश मिश्र ने चौकी का उद्घाटन किया। स्थानीय लोगों को आश्वस्त किया कि पुलिस का सहयोग करें, किसी भी आपराधिक घटना होने या संभावना पर तत्काल जानकारी दें।

बताया जा रहा है कि नयी पुलिस चौकी खुल जाने से स्थानीय लोगों को अब थाना आने से कुछ हद तक छुटकारा मिलेगा। ज्यादातर समस्याएं यही हल हो जाएंगी। श्रीराम जानकी कुटी भदाहुं कांधरपुर के भवन नई पुलिस चौकी का काम काज शुरू हो गया। अभी अस्थाई भवन में यह चलेगी, पास में ही नए भवन का निर्माण शुरू है। नया भवन बनते ही पुलिस कर्मी उसमें काम करेंगे।

स्थानीय लोगों की समस्या समाधान को एक चौकी इंचार्ज के साथ चार पुलिस कर्मी दिए गए हैं। चौकी क्षेत्र में बीस गांवों में शहीद गांव, इकबालपुर, खड़ान, अमरा, पांडेयपुर मिल्की, बभनपुरा, करजौरा, कांधरपुर, मठिया, जीयनपुर, हेतमपुर, कवईपहाड़पुर, लोकुआ, भदाहुं ,गुरेहुं, महरैया, डेढ़वलिया, नोनारी, आवाजापुर और मिर्जापुर गांवों को जोड़ा गया।