उपभोक्ता कल्याण परिषद के पदाधिकारियों को दिलाई गई गोपनीयता की शपथ

चंदौली जिले के उपभोक्ता कल्याण परिषद जिला इकाई की नगर पालिका सभागार में हुई बैठक में पदाधिकारियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई गई।

इस दौरान परिषद के उत्तर प्रदेश पूर्वी के चेयरमैन संजय श्रीवास्तव की अध्यक्षता में उपभोक्ताओं को जागरूकत करने का निर्णय लिया गया। चेयरमैन संजय श्रीवास्तव ने कहा कि परिषद के मुख्य सचिव केएस परमार के निर्देश पर जिला इकाई का गठन किया गया है। पदाधिकारियों को अपने कर्तव्यों का पालन करते हुए उपभोक्ताओं के कल्याण के ‌लिए काम करने की जरूरत है।

जिला चेयरमैन रतन कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि उपभोक्ताओं के हित के लिए अनेक कानून बनाए गए हैं। इसके बावजूद जानकारी के अभाव में लोग अपने हक को नहीं जान पाते हैं। खराब खाने पीने की वस्तुओं के अलावा उपभोक्ता वस्तुओं में मिलावट, घटतौली, सेवा में कमी बड़ी समस्या है। इसके लिए आम लोगों को जागरूक करना होगा। परिषद के सदस्य आम लोगों के हक लिए काम करेंगे।

संस्था के चेयरमैन रतन कुमार श्रीवास्तव ने अपने संस्था के टीम को आईडी कार्ड का वितरण भी किया जिसे किसी भी उपभोक्ता के पास जाने पर अपना परिचय वहां दे सकें।

इस मौके पर वरिष्ठ उपाध्यक्ष ओपी सिंह, उपाध्यक्ष नरेन्द्र पाल सिंह, अरूण कुमार आर्य, महासचिव आशाराम यादव, अजय कुमार श्रीवास्तव, अभय कुमार सोनी, दिनेश कुमार शर्मा, अशोक कुमार श्रीवास्तव, कृष्ण मुरारी मिश्र, डॉ. सुभाष कुमार ने भी विचार व्यक्त किया ।