पंचायत के रिक्त सदस्य पदों के 196 नामांकन पर्चों की हुई बिक्री

चंदौली जिले में निर्वाचन आयोग के निर्देश पर सदर विकास खंड में सदस्य पद के लिए नामांकन फार्म की बिक्री शुरू कर दी गई। पहले दिन कुल 28 गांवों में सदस्य पद के 196 पर्चे की बिक्री की गई। नामांकन बिक्री की प्रक्रिया बकाएदे आरओ अगस्त शुक्ला, बीडीओ राहुल सागर और एडीओ पंचाचत की मौजूदगी में की गई।

बताते चलें कि पंचायत चुनाव के बाद नाम निर्देश पत्र जमा न होने व निर्वाचित प्रतिनिधियों के निधन या अन्य कारणों से रिक्त पदों पर चुनाव होना है। इसके लिए जिला प्रशासन की ओर से अधिसूचना भी जारी कर दी गई है।

इस अधिसूचना के तहत 6 जून को नामांकन की प्रकिया होगी। उसी दिन नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। वहीं 7 जून को नाम वापसी और प्रतीक चिह्न आवंटित किए जाएंगे। इसके अलावा 12 जून को मतदान और 14 जून को मतगणना की प्रक्रिया पूर्ण होगी।

इस सम्बन्ध में डीएम ने संबंधित आरओ को सकुशल व निष्पक्ष ढंग से चुनाव की प्रकिया पूर्ण कराने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिया है। इसके तहत नामांकन फार्म की बिक्री शुरू कर दी गई है।

सदर विकास खंड में नामांकन फार्म लेने के लिए 28 गांवों में रिक्त सदस्य पद के लिए संभावित प्रत्याशियों ने पर्चे की खरीद की।