चंदौली में मतगणना की ऐसी है तैयारी, यह है मतगणना का तरीका

चंदौली जिले में मतगणना की पूरी तैयारी हो गई है और अधिकारियों ने इसकी बारीकी के साथ चेकिंग भी कर ली है । चंदौली जनपद के 9 ब्लॉक में मतगणना के लिए कुल 341 टेबल लगाए गए हैं। जहां पर 3500 से अधिक मतगणना कार्मिक मतों की गिनती करेंगे ।

जानकारी के अनुसार जिले में 4400 मतगणना कार्मिकों को प्रशिक्षित करके मतगणना कार्य में लगाया गया है, लेकिन 20% लोगों की ड्यूटी रिजर्व में रखी गई है, ताकि किसी विशेष परिस्थिति में उनका उपयोग मतगणना के कार्य में किया जा सके ।

जानकारी के अनुसार शहाबगंज ब्लॉक में 33, नियमताबाद में 30, चकिया में 39, चंदौली में 40, बरहनी में 48, धानापुर में 39 और चहनिया में 36 टेबल लगाए जाएंगे ।

आपको बता दें कि बैलेट बाक्स के सैनिटाइजेशन के बाद मतपत्रों को निकालकर पहले इसका बंडल बनाया जाएगा। हर एक बंडल 50-50 मतपत्रों का होगा। इसके बाद मतपत्रों की गिनती शुरू की जाएगी ।

दोपहर बाद से परिणाम आने की संभावना जताई जा रही है । जानकारी के अनुसार न्याय पंचायत वार मतगणना की जायेगी । सबसे पहले छोटी वह कम मतदाताओं वाली ग्राम पंचायतों के परिणाम जल्दी आने की उम्मीद है। उसके बाद बड़ी ग्राम पंचायतों बीडीसी और जिला पंचायत सदस्यों के परिणाम आयेंगे ।