फ्लैग मार्च

चंदौली जिले के लोकसभा मतदान से पूर्व केंद्रीय सुरक्षा बलों ने गुरुवार को स्थानीय पुलिस के साथ नगर में फ्लैग मार्च निकालते हुए जिले के मतदाताओं से भयमुक्त चुनाव की अपील की। उसके साथ ही साथ अराजक तत्वों को संकेतों में ही चेतावनी भी दे दी गई कि अगर वे किसी तरह की हरकत करेंगे तो पुलिस उनसे निपटने के लिए तैयार है।

कहा जा रहा है कि बूथों पर मूलभूत सुविधाएं सुनिश्चत कराने के साथ सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए जा रहे हैं। बर्नेबल बूथ चिन्हित कर उनपर वोटरों को प्रभावित करने वाले कारकों की पहचान कर सख्त हिदायत दी जा चुकी है। ऐसे बूथों की सुरक्षा केंद्रीय सुरक्षाबलों के हवाले रहेगी। आयोग भी इनपर पैनी नजर रखेगा। बहरहाल तैयारियों की बानगी दिखाने सहित आमजन को भय मुक्त माहौल व अपराधियों में डर पैदा करने को लेकर नगर में फ्लैग मार्च निकाला। भयमुक्त वातावरण का संदेश देते हुए असामाजिक तत्वों व वातावरण बिगाड़ने वालों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई। बिना किसी भय और दबाव में आए 19 मई को मतदान का आह्वान किया गया।

केंद्रीय सुरक्षाबलों के फ्लैग मार्च में सहयोग के तौर पर कोतवाली पुलिस भी शामिल रही। शास्त्री पार्क से लेकर मुगलसराय कोतवाली तक भ्रमण किया। केंद्रीय बलों का यह कदम लोकसभा चुनाव से पहले लोगों में विश्वास बहाली के उपायों के तौर पर उठाया गया।

इसके साथ ही साथ लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के मद्देनजर चकिया कोतवाली पुलिस व बीएसएफ के जवानों ने गुरुवार की शाम नगर में फ्लैग मार्च निकाला। कोतवाली से प्रारंभ हुआ फ्लैग मार्च बाजार का भ्रमण करते हुए लोगों को संदेश दिया कि हम किसी विपरीत परिस्थितियों से निपटने के लिए तैयार हैं। जवानों ने मतदान में शत प्रतिशत हिस्सेदारी निभाने, शांतिपूर्ण ढंग से मतदान करने की अपील की।