चुस्त दुरुस्त रखने के लिए नौगढ़ में पीआरडी के जवान निकाल रहे हैं पसीना

चंदौली जिले के तहसील नौगढ़ में पीआरडी के जवानों को चुस्त दुरुस्त रखने के लिए प्रांतीय रक्षक दल के जवानों की प्रत्येक शनिवार को अब परेड होगी, जवानों को चुस्त-दुरुस्त रखने के लिए पहली बार ऐसा हो रहा है। अब पीआरडी जवानों की ऑनलाइन ड्यूटी लगेगी। यूपी डेस्को ने सॉफ्टवेयर तैयार किया है जिसका ट्रायल चल रहा है। ऑनलाइन ड्यूटी लगने से भ्रष्टाचार पर लगाम लगेगी जवानों को बार-बार कार्यालय नहीं जाना पड़ेगा।

भेड़ाफार्म नौगढ़ के ग्राउंड पर शनिवार को पीआरडी जवानों ने परेड किया और ग्राउंड के अंदर कई चक्कर लगाया। प्रांतीय रक्षक दल के इतिहास में पहली बार पीआरडी जवानों की परेड कराने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इस दौरान तहसील नौगढ़ के कमांडर सुदामा यादव ने जवानों को नियमों की जानकारी देते हुए कहां की परेड करते समय सावधान विश्राम की भूमिका में जूतों के बूट की ताल हमेशा बजनी चाहिए और बाएं मुड़ पीछे मुड़ का विशेष ध्यान दिया जाए।

कमांडर ने बताया कि सभी जवानों को बीस-बीस मिनट की परेड कराई जाएगी। सरकार की इस नई व्यवस्था से पीआरडी जवान अब चुस्त-दुरुस्त नजर आएंगे इससे उनकी सेहत भी सुधरेगी। परेड ग्राउंड पर सुनील कुमार, मंगल प्रसाद, गोरखनाथ ,महादेव , शारदा प्रसाद ,सुरेश, प्रेमनाथ, नारायण, शशि कला लाल साहब मुन्नी समेत अन्य जवान मौजूद रहे।