पंचायत चुनावों को लेकर छप रहे पोस्टर बैनर, दावेदारों ने ला दी प्रिंटिंग प्रेस में रौनक

डिजाइन फोटो

 चंदौली जिले में  पंचायत चुनाव की तिथि घोषित होने के पहले दावेदारों में पोस्टर वार चालू हो गया है। इससे इन पोस्टरों को छापने वाले प्रिंटिंग प्रेस कारोबार ने रफ्तार पकड़ ली है। नवरात्रि, दशहरा, दीपावली, छठ में शुभकामना संदेश देने के लिए संभावित प्रत्याशियों के पोस्टर और बैनर की दीवानगी ने कारोबार में जान डाल दी है।

कहा जा रहा है कि पंचायत चुनाव को लेकर कारोबार शुरू होने से न सिर्फ दुकानदारों को राहत मिली है बल्कि रोजगार के अवसर भी लोगों को मिलने लगे हैं। गांव की गलियां हों या सड़क सभी जगहों पर प्रधान, बीडीसी, जिला पंचायत सदस्य के संभावित दावेदारों के बैनर पोस्टर टंगने लगे हैं। प्रिंटिंग कारोबार से जुड़े एक कारोबारी का कहना है कि अक्टूबर महीने से काम मिलने लगा है। लोग शुभकामना संदेश छापने का आर्डर दे रहे हैं। पंचायत चुनाव की आहट से कारोबार धीरे-धीरे पटरी पर लौट रहा है। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर तारीख निर्धारित नहीं हैं इसके बावजूद इसके दावेदार अपने को आगे दिखाने में जुट गए हैं।

इसके साथ ही साथ  इंटरनेट मीडिया के साथ पोस्टर और बैनरों का दौर भी शुरू हो गया है। संभावित प्रत्याशी एक दूसरे से मिलने और लोगों के सुख दुख में बढ़ चढ़कर भागीदारी कर रहे हैं।