बदहाल सड़क के लिए ब्लाक पर प्रदर्शन, BDO ने दिया मरम्मत का भरोसा

चंदौली जिले के नक्सल इलाके के गांव की सड़क खस्ताहाल आवागमन करने में ग्रामीणों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है जिससे अजीज होकर गढ़वा गांव के ग्रामीण मंगलवार को खंड विकास कार्यालय का घेराव किया और विरोध में जमकर नारेबाजी और प्रदर्शन किया ग्रामीणों ने बताया कि गांव में कई सड़कें खस्ताहाल हो गई है साइकिल तो दूर पैदल जाना दूभर हो गया है इसके लिए ग्रामीणों ने कई बार समाधान दिवस, मुख्यमंत्री पोर्टल और खंड विकास कार्यालय में भी शिकायत किया रोड पर मिट्टी मुरन का कार्य नहीं कराया गया जिससे क्षुब्ध होकर ग्रामीणों ने खंड विकास कार्यालय का घेराव किया और विरोध में जमकर नारेबाजी और प्रदर्शन किया। शोर-शराबा सुनकर खंड विकास अधिकारी सुदामा यादव ग्रामीणों से मिले और उनकी समस्या सुने।

ग्रामीणों ने बताया कि हरदहवा गांव में डंगर पटेल के घर से भंगी बियार के घर तक 500मीटर चकरोड पर मोरंग मिट्टी नहीं डालने से ग्राम वासियों को आने जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है घुटने तक कीचड़ हो जाने से आवागमन अवरुद्ध है एवं पचकेड़िया गांव में अशोक पटेल के घर से रामेश्वर पटेल के घर तक 800मीटर चकरोड पर मिट्टी मोरंग मिट्टी ना डालने से ग्रामीणों को आवागमन करने में काफी असुविधा ओं का सामना करना पड़ रहा है।

ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि 2 वर्ष पहले ही ग्राम प्रधान और ग्राम विकास अधिकारी को सूचित कराया गया था तो ग्राम विकास अधिकारी ने कहा कि कार्य योजना में रोड का निर्माण के लिए दे दिया गया है लेकिन 2 वर्ष बीत जाने के बाद भी इस रोड का निर्माण नहीं कराया गया और ना ही रोड पर मिट्टी मोरंग ही डाली गई।

आलम यह है कि घुटने तक कीचड़ में आने जाने के लिए ग्रामीण बाध्य हो गए हैं। तहसील मुख्यालय से दूरी 35 किलोमीटर होने के चलते ग्रामीण बार-बार समस्याओं को लेकर मुख्यालय तक नहीं आ पाते हैं।
खंड विकास अधिकारी सुदामा यादव ने मामले को संज्ञान में लेते हुए खंड विकास अधिकारी ने पंचायत सचिव शिबली प्रसाद को निर्देश दिया कि जल्द ही गांव में सड़कों पर मिट्टी मोरंग का कार्य प्रारंभ कर दिया जाए। अगर गांव में समस्या ना होती तो सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण खंड विकास कार्यालय में नहीं आते आप लोगों की लापरवाही के चलते ग्रामीणों को काफी दुश्वारियों का सामना करना पड़ रहा है।

ग्रामीणों ने चेतावनी देते हुए कहा कि जल्द ही गांव में सड़क का निर्माण नहीं कराया गया तो जिला मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन करेंगे। विशाल, चंदन यादव,मनोज विश्वकर्मा, प्रमोद यादव, सुरेश केशरी,दीपक यादव,जय गोपाल पटेल, अर्जुन, पिंटू पटेल, रजनीश पटेल,संतोष ,जयकुमार,रामबली सहित सैकड़ों ग्रामीण मौजूद थे।