चंन्दौली बरहनी विकास खण्ड के देवकली गांव में सरकार द्वारा किसानों की गेंहू की फसल खरीदने को गेहूं केंद्र की स्थापना की गई थी, अब जब किसानों की उपज  तैयार हुई तो तथाकथित दबंग लोग इस क्रय केंद्र को अन्यत्र ले जाकर काम किया जा रहा है। यहां पर दबंग अपनी उपज को मनमाने ढंग से जबरिया बोरों में भरकर बेच रहे हैं,  जिससे देवकली गांव के किसानों में रोष व्याप्त है।

बताया जा रहा है कि यहां क्रय एजेंसी यहाँ सरकार की ओर से किसानों की उपज गेंहू की खरीददारी सरकारी दर पर कर रही थी। इस संस्था का कार्यालय पहले देवकली गांव में खुला था तो किसान अपना पंजीकरण कराकर गेंहू बेचने को क्रय केंद्र पर गए तो पता चला कि क्रय केंद्र का प्रभारी अपना सारा सामान लेकर अन्यत्र चला गया ।

 

किसानों ने सरकार से मांग किया कि यह केंद्र देवकली के तत्काल चालू कराया जाय।  किसानों ने शिव मंदिर के पास खड़े होकर आंदोलन किया और कहा कि देवकली क्रय केंद्र चालू करवाया जाय ।

 

इस दौरान श्यामचरण याद,मित्तल,उजागिर , सिंह,पपु सिंह,उमेश सिंह,रामु यादव ,केदार राम,सजीवन,खुश ,चैंपियन सहित अन्य उपस्थित रहे । वहीं सहकारी समिति देवकली अध्यक्ष बेदब्यास राय ने कहा कि क्रय केंद्र कही बाहर नहीं जा रहा है बल्कि बड़े किसानों के गेहूं की तौल खलिहानों में तौल कर केंद्र पर लाया जा रहा है, जिससे लोग आरोप लगा रहे हैं कि क्रय केंद्र कहीं और जा रहा है ।