धरना दे किसान रविवार को फूंकेंगे राजनेताओं के पुतले, बताएंगे हकीकत

चंदौली जिले के भारतीय किसान यूनियन (भानू) के कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को चंद्रप्रभा नहर का पानी टेल के गांव असना तक पहुंचाने की मांग की। गांव में धरना देकर सिंचाई विभाग के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कहा विभागीय लापरवाही के कारण टेल के किसानों को पानी नहीं मिलने के कारण नुकसान उठाना पड़ रहा है। जब तक असना टेल तक पानी नहीं पहुंच जाता वे धरना जारी रखेंगे।

इसके साथ साथ किसानों ने रविवार को जनप्रतिनिधियों का पुतला दहन करने का निर्णय लिया। ताकि किसानों की समस्याओं के प्रति नेताओं के नकारात्मक रूख को जगजाहिर किया जा सके।

दीनानाथ श्रीवास्तव ने कहा सिचाई विभाग की लापरवाही का नतीजा है कि किसानों को पानी के लिए सड़क पर उतरना पड़ रहा। इसके बाद भी समस्या दूर नहीं हो पा रही है। धरना स्थल पर शाम को पहुंचे एसडीओ अमित श्रीवास्तव व अवर अभियंता राजेश ने किसानों को टेल तक पानी देने का आश्वासन दिया। लेकिन किसान अपनी मांगों पर अड़े रहे।

मौके पर संतविलास सिंह, उदय नारायण सिंह, सुमंत सिंह अन्ना, रवींद्र सिंह मुन्ना, प्रेमशंकर सिंह, श्यामबिहारी चौबे, मुन्नी बिद, खुनखुन, शमशेर यादव आदि रहे। अध्यक्षता विजय नारायण उपाध्याय व संचालन बलिराम सिंह ने किया।