अब गाड़ियों में लगाए जा रहे हैं रिफ्लेक्टर, यातायात माह के आखिर में आ गयी याद

चंदौली जिले में ठंड के मौसम में कोहरे के चलते सड़क पर दुर्घटनाओं में काफी इजाफा हो जाता है। ऐसे में वाहनों के आगे और पीछे रिफ्लेक्टर लगाने के लिए यातायात पुलिस सक्रिय हो गई है। मंगलवार को यातायात प्रभारी गोपालजी गुप्ता के नेतृत्व में नगर और बिछिया के पास दो दर्जन से अधिक वाहनों में रिफ्लेक्टर लगाया गया। साथ ही चालकों को वाहन में फॉग लाइट लगवाने का निर्देश दिया।

लोगों को सड़क सुरक्षा के नियमों की जानकारी देने के लिए पुलिस के द्वारा नवंबर में यातायात माह मनाया जा रहा है। इसके तहत जगह-जगह गोष्ठी के अलावा निबंध प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। अब यातायात विभाग के लोग सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए सड़क पर उतर गए है।
मंगलवार को अभियान की कमान खुद यातायात प्रभारी गोपालजी गुप्ता ने संभाला। उन्होंने एनएच पर चलते वाले वाहनों को दुर्घटनाग्रस्त होने से रोकने के लिए रिफ्लेक्टर लगाने का निर्देश दिया। इस दौरान करीब दो दर्जन से अधिक वाहनो में रिफ्लेक्टर लगाया गया।

टीआई गोपालजी गुप्ता ने बताया कि जाड़े के मौसम में कोहरे का प्रकोप अधिक रहता है। ऐसे में सड़क दुर्घटना की आशंका प्रबल हो जाती है। इसे रोकने के लिए वाहनों के पीछे ‌और आगे विभाग की ओर से निःशुल्क रिफ्लेक्टर लगाया जा रहा है। चालकों को फॉग लाइट लगवाने का भी निर्देश दिया गया है।