आरक्षण काउंटर पर छापेमारी में दलाल व रेलकर्मी अरेस्ट, तत्काल टिकट में हेराफेरी

चंदौली जिले के पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर स्थित आरक्षण काउंटर पर सोमवार की सुबह 11 बजे आरपीएफ व सीआईबी की टीम ने छापेमारी में तत्काल टिकट के साथ दो आरोपितों को गिफ्तार किया। इस दौरान बुकिंग आफिस में कार्यरत एक संविदा रेलकर्मी शामिल हैं। आरोपितों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्जकर अगली कार्रवाई की जा रही है।

आरपीएफ वेस्ट पोस्ट प्रभारी निरीक्षक संजीव कुमार ने बताया कि वरीय मंडल सुरक्षा आयुक्त आशीष कुमार के निर्देश पर आरक्षित टिकट दलालों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। इस क्रम में सोमवार की सुबह सूचना मिली कि आरक्षण काउंटर संख्या चार पर वाराणसी के दो दलाल पहुंचे है। इसकी जानकारी होते ही सीआईबी टीम के साथ छापेमारी की गई। छापेमारी में दो दलालों को हिरासत में लेकर जांच की गई।

जांच में सरायमीर से जालंधर, वाराणसी से भेपाल व वाराणसी से दादर का तत्काल आरक्षित टिकट बरामद हुआ। इसकी कीमत लगभग साढ़े छह हजार है। पूछताछ के दौरान पता चला कि वाराणसी जिले के चौबेपुर निवासी रजवारी निवासी प्रदीप सिंह व आशीष सिंह है। प्रदीप सिंह सारनाथ स्टेशन पर स्थित बुकिंग कार्यालय में संविदा पर कार्यरत है। विभागीय जानकारी होने के कारण आरक्षित तत्काल टिकट उंचे दाम पर बेचता था।

टीम में एसआई कन्हैया लाल सिंह,एसआई अर्चना सिंह, सिपाही सुनिल सिंह व सीआईबी के प्रधान आरक्षी पवन कुमार व दुर्गेश आनंद शामिल रहे।

Ads by Google Ads By  Google Download The App Now