गणतंत्र पर्व के मद्देनजर रेलवे स्टेशन पर जांच पड़ताल हुयी तेज

चंदौली जिले के पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेलवे स्टेशन पर गणतंत्र दिवस के पर्व पर स्टेशन पर सुरक्षा व्यवस्था ज्यादा मुकम्मल रहे। इसके लिए कई कदम उठाए जा रहे हैं। इसी लिए विशेष चेकिंग अभियान भी चलाया गया।

इस दौरान राजकीय रेलवे पुलिस व रेलवे सुरक्षा बल की संयुक्त टीम ने डॉग स्क्वायड संग स्टेशन के चप्पे चप्पे की जांच की। इस दौरान संदिग्धों की जांच पड़ताल की गई और समान की तलाशी ली गई।

आरपीएफ निरीक्षक संजीव कुमार और जीआरपी निरीक्षक आरके सिंह के नेतृत्व में पूरी टीम सर्कुलेटिंग एरिया और प्लेटफार्म पर गश्त करते देखी गयी। सुरक्षा कर्मियों ने यात्री ट्रेनों, पार्सल, टिकट बुकिग काउंटर, सर्कुलेटिग एरिया व साइकिल स्टैंड पर डाग स्क्वायड टीम के साथ जांच की।

जीआरपी इंस्पेक्टर आरके सिंह व आरपीएफ इंस्पेक्टर संजीव कुमार ने बताया पार्सल ट्रेनों पर निगरानी की जा रही है। यात्रियों के साथ उनके सामान को भी चेक किया जा रहा। बाहर से आने वालों की पूरी जानकारी ली जा रही। सर्कुलेटिंग एरिया व प्लेटफार्म पर अनावश्यक किसी को ठहरने नहीं दिया जा रहा है। यात्रियों को किसी लावारिश वस्तु को हाथ न लगाने और इसकी सूचना सुरक्षा कर्मियों को देने का आह्वान किया गया।

इस दौरान निरीक्षकों ने बताया कि चेकिंग अभियान इसी तरह लगातार चलाया जाएगा।