DM साहब बताइए : रात्रि में की जा रही चेकिंग है या सेल टैक्स की वसूली

चंदौली जिले के सेल टैक्स विभाग की टीम ने मध्य रात में ट्रकों से चेकिंग करते हुए दिखाई दे रही है, लोगों के पूछे जाने पर अधिकारियों ने बताया कि ऊपर से आदेश आने के कारण चेकिंग की जा रही है। जबकि जवाब के तरीके से यही लगता है कि कोरोना काल में आयी आपदा में विभाग वसूली का अवसर ढूढ निकाला है।


बताते चलें कि कोरोना को देखते हुए हर चीज पर शिथिलता बरती जा रही है, ताकि सामान्य स्थिति बनी रहे। ऐसे में अगर शासन से कोई रात्रिकालीन चेकिंग या अभियान चलाने का आदेश सेल टैक्स विभाग को आया है तो कहीं न कहीं रात में सड़क पर उतरने के दौरान इसकी जानकारी जिला प्रशासन व पुलिस को भी होनी चाहिए।

ऐसी चर्चा है कि कहीं न कहीं अधिकारियों द्वारा मौके का फायदा उठाने की कोशिश की जा रही है। आपदा में सेल टैक्स वाले भी अवसर बनाने का मौका खोज लिए हैं। इसीलिए रात्रि में चेकिंग का कार्य किया जा रहा है जो कि संदेह के घेरे में दिखाई दे रहा है।

जब चंदौली समाचार के संवाददाता ने पूछा कि सेल टैक्स विभाग द्वारा मध्य रात्रि को गाड़ियों की चेकिंग करने का कार्य क्यों किया जा रहा है तो ऊपर से आदेश का हवाला दिया गया है।
यह चेकिंग सचल दल द्वारा चेकिंग की जा रही थी।

 

वहीं ट्रक चालकों का आरोप है कि अधिकारियों द्वारा केवल परेशान करने व धन वसूली का ही कार्य किया जाता है । जबकि एक तरफ सरकार कोरोना की महामारी को देखते हुए हर तरफ शिथिलता बरतने का कार्य कर रही है।

अब देखना है इस मामले में आये किसी आदेश या चेकिंग के फरमान की पुष्टि जिला प्रशासन करता है या चेकिंग के नाम पर धन वसूली का काम जारी रहता है।