दिवंगत मां के सपने को साकार करने के लिए असिस्टेंट प्रोफेसर बन गए संदीप

चंदौली जिले में अध्यापक के पद पर तैनात संदीप कुमार गौरव का चयन उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा असिस्टेंट प्रोफेसर इतिहास के पद किया गया है। यह वर्तमान समय में जिला मुख्यालय स्थित महेंद्र टेक्निकल इंटर कालेज में 2017 से सहायक अध्यापक के पद पर कार्यरत हैं।

26 अक्टूबर 2020 को उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा असिस्टेंट प्रोफेसर इतिहास का लिखित परिणाम घोषित हुआ था, जिसका साक्षात्कार 4 नम्बर को उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग में हुआ था। अंतिम परिणाम 21 नम्बर को घोषित हुआ। जिसमें इनका चयन असिस्टेंट प्रोफेसर इतिहास के पद पर राजकीय डिग्री कालेज में हुआ।

मैंने BHU से एमए और इलाहाबाद विश्वविद्यालय से इतिहास विषम में JRF के थ्रू PHD कर चुका हूँ ।

चंदौली समाचार से बात में बताया कि उनके प्रेरणास्रोत मेरे पिता जी श्री महातिम प्रसाद जी हैं, जो वर्तमान में सनातम धर्म इंटर कालेज वाराणसी में अध्यापक हैं और हमारे शोध निर्देशक प्रो0 आलोक प्रसाद हैं। इसके साथ साथ परिवार के सभी सदस्यों और मित्रों का भी योगदान है।

मेरी माँ स्वर्गीय शारदा देवी जिनका स्वर्गवास अभी हाल में 21/06/2020 को हुआ था। उनका सपना था कि संघ लोक सेवा आयोग परीक्षा पास कर गरीब बच्चों की शिक्षा के कार्य करूं। बस उन्हीं के सपने को पूरा करना मेरे जीवन का अगला उद्देश्य है।