नौगढ़ के शमशेरपुर में संतोष कोल और परसहवा में जीते अरूण चेरो

चंदौली जिले के तहसील नौगढ में प्रधान पद के उम्मीदवारो की मौत के बाद 9 मई को हुए उपचुनाव की मतगणना का कार्य मंगलवार को ब्लाक नौगढ़ के सभागार में सुबह 8 बजे से शुरू हुआ। परसहवा में एक महिला प्रत्याशी उषा देवी की मतदान से ठीक एक दिन पहले मौत हो गई थी। जब कि शमशेरपुर में पति छन्नू कोल की बीमारी से मौत के बाद उपचुनाव में उसकी पत्नी सविता ने भी नामांकन किया था। गांव वालों की सहानुभूति के बाद भी उसे हार का मुंह देखना पड़ा।

बताते चले कि ग्राम पंचायत शमशेरपुर में प्रधान पद के प्रत्याशी संतोष कोल को 277 मत मिला है। जबकि इनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी सविता कोल को 238 मत हासिल हुआ। पूर्व प्रधान मनीष सिंह के समर्थन से संतोष कोल ने 39 मतो चुनाव जीत हासिल की। परसहवा ग्राम पंचायत में प्रधान पद के उम्मीदवार अरुण चेरो चुनाव जीते हैं। अरुण चेरो को 230 मत मिला। जबकि इनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी श्याम सुंदर कनौजिया को 193 मत हासिल हुआ।

रिटर्निग आफिसर इन्द्रमणी पाल ने बताया कि चुनाव चिन्ह आवंटन होने के बाद शमशेरपुर और परसहवा में एक – एक प्रत्याशी की बीमारी से मौत हो गई थी। दोनों पंचायतो में 13 प्रत्याशी चुनाव मैदान में रहे। विजय हासिल करने वाले दोनों प्रधानों को प्रमाण पत्र प्रदान किया गया है।

इस दौरान मतगणना स्थल पर एडिशनल एसपी अनिल कुमार, सीओ नक्सल श्रुति गुप्ता, खंड विकास अधिकारी सुदामा यादव अन्त तक डटे रहे। इस मौके पर एडियो पंचायत प्रेमचंद्र, थाना प्रभारी नौगढ़ राम उजागीर भी मौजूद थे।