ओवरलोड ट्रको के चलते बलुआ-सैदपुर पुल पर फिर दिखने लगा सरिया

चंदौली जिले के चहनिया क्षेत्र में स्थित बलुआ व सैदपुर पुल पर फिर सरिया दिखने लगा है । ओवरलोड ट्रको के कारण पुल का मार्ग क्षतिग्रस्त होकर दर्जनों जगह सरिया उभर कर दोनो पुल पर दिख रहा है । पुल पर रात्रि में लाइटिंग की व्यवस्था न होने के कारण आने जाने वाले इसमें उलझ कर गिरकर चोटहिल हो जाते है । बिडम्बना है कि ज्यादातर अधिकारी व मंत्री इस मार्ग से आते जाते है इसके बाबजूद इसकी मरम्मत की जरूरत नही समझी गयी ।


लोगो की सुविधा के लिए बलुआ व सैदपुर का पुल बनाया गया । लेकिन ओवरलोड ट्रको के कारण मार्ग ही नही पुल का मार्ग भी क्षतिग्रस्त होने लगा है । पुल मार्ग पर ओवरलोड ट्रको के कारण मार्ग क्षतिग्रस्त होकर सरिया दिखने लगा है । यह मंजर दर्जनों जगह दिख रहा है । सरिया उभरने से दोनो पुल पर लाइटिंग की व्यवस्था न होने के कारण लोग सरिया में उलझकर गिरकर चोटहिल हो रहे है । पिछले वर्ष भी यही स्थिति हो गयी थी । जिसे खबर छपने के बाद आनन फानन में मरम्मत करा दिया गया ।

पिछले साल की अपेक्षा इस वर्ष और बुरी स्थिति हो गयी है । यह कितनी बड़ी बिडम्बना है कि अधिकारी व मंत्री इस रास्ते से वाराणसी के लिए आते जाते है । इसके बाबजूद इस पर ध्यान देने के बजाय मानो आंखों पर पट्टी बांधे निकल जाते है । दोनो पुल की जर्जर हालत होने पर 23 नवम्बर को जिलाधिकारी के निर्देश पर पुल से ओवरलोड वाहनों के चलने पर रोक लगा दिया गया था । परंतु रात में ऐसे कई ओवरलोड वाहनो को पास करा दिया जाता है ।