चंदौली । जैसे-जैसे सूर्य के प्रकाश में तपीश आने की शुरुआत हो रही है वैसे ही लोकसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने के बाद लोक सभा के प्रत्याशियों में भी गर्माहट आने शुरू हो गई है। सपा व बसपा गठबंधन के प्रत्याशियों में सपा के उम्मीदवारों की बेचैनी बढ़ी हुई है क्योंकि यह माना जा रहा था कि टिकट चंदौली लोकसभा के उम्मीदवार की घोषणा सपा कार्यालय से 14 मार्च तक हो जाएगी, लेकिन इस बात का खुलासा तब हुआ जब जनपद के सपा जिला अध्यक्ष ने सत्यनारायण राजभर ने एक वार्ता के दौरान यह कह डाला कि सपा के प्रत्याशी की घोषणा तब तक नही की जाएगी जब भाजपा द्वारा उसके टककर के लड़ने वाले प्रत्याशी की घोषणा होगी, क्योंकि यहां हर प्रकार से बीजेपी उम्मीदवार को सीधी टक्कर देकर विजई बनाने का कार्य करेंगे इसके लिए जिला स्तर व हाईकमान स्तर से सभी कार्य पूर्ण कर लिए गए हैं। जैसा भाजपा का प्रत्याशी घोषित होगा और उसे मात देने वाला जो उम्मीदवार सपा में सटीक होगा उसे ही लोकसभा का प्रत्याशी घोषित किया जाएगा ।

वार्ता के दौरान उन्होंने यह भी स्पष्ट कर दिया कि सपा और बसपा के गठबंधन को मिलाकर लगभग सवा सात लाख मतदाता उनकी झोली में वोट डालने वाले हैं वहीं भाजपा के उम्मीदवार के वोट बैलेंस को देखा जाए तो पहले मिले वोट के आधार पर उन्हें मात्र पौने चार लाख ही वोट मिल सकता है इस समीकरण को भी ध्यान में रखते हुए सपा अपने उस जुझारू उम्मीदवार पर दांव के लेगी जो भाजपा के उम्मीदवार को लगभग दो लाख से अधिक वोटो से पटखनी देकर चित कर सके और उसे दिल्ली जाने का रास्ता साफ हो सके ।

अध्यक्ष ने यह भी कह डाला कि जो सपा का प्रत्याशी होगा, इन्ही पांच विधानसभाओं में से कोई एक होगा ना कि कोई बाहरी प्रत्याशी को यह टिकट देकर चुनाव लड़ाने का कार्य होगा। उन्होंने बार-बार यह भी कहा कि यह कोई हवा में बात नहीं की जा रही है यह हाईकमान के निर्देश अनुसार ही बताए गए कार्यों को पूर्ण किया जा रहा है।

इस संबंध में सपा जिला अध्यक्ष सत्यनारायण राजभर ने स्पष्ट शब्दों में कह दिया कि जब तक भाजपा अपने उम्मीदवार की सूची नहीं घोषित करेगा तब तक सपा भी अपना उम्मीदवार का पत्ता नहीं खोल सकती है चाहे इसके लिए हमें इंतजार क्यों ना करना पड़े ।

वहीं, टिकट की होड़ में लगे उम्मीदवारों के 14 मार्च को होने वाली घोषणा की तिथि आगे जाने पर मायूसी भी मिल सकती है और उन्हें अपने कार्य के बल पर टिकट हासिल करने के लिए लोकसभा क्षेत्र में अपने को और मजबूत करने का भी एक सुनहरा अवसर भी प्रदान हो सकता है।