भारत स्काउट गाइड देगा 5 महीने का निशुल्क प्रशिक्षण, फिर काबिलियत के अनुसार नौकरी की गारंटी

उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा भारत स्काउट गाइड के तत्वाधान में प्रयागराज की धरती पर स्किल डेवलपमेंट कार्यक्रम के तहत बेरोजगार युवाओं को प्रशिक्षित कर रोजगार उपलब्ध कराने का एक नया कार्य शुरू किया जाएगा। यहां पर पांच महीने के निशुल्क प्रशिक्षण के बाद नौकरी की गारंटी है।

बताया जा रहा है कि इस प्रशिक्षण के लिये आना-जाना, रहना, भोजन, ड्रेस, इत्यादि सब कुछ स्काउट गाइड के संथा द्वारा वहन किया जाएगा। इसमें आवेदन करने वाले नवयुवकों का एक भी रूपया खर्च नहीं होगा।

यही नहीं, प्रशिक्षण अवधि के दौरान हर माह एक हजार रुपये का प्रशिक्षण भत्ता भी दिया जाएगा। सरकार के सहयोग से स्किल इंडिया के तहत यह कार्य किया जाएगा।

चन्दौली जनपद के बेरोजगार युवाओं के लिए यह एक सुनहरा मौका है। रोजगार पाने के लिये इच्छुक व्यक्ति जिला संस्था स्काउट गाइड चन्दौली से सम्पर्क स्थापित करके फॉर्म भर सकते हैं। फॉर्म प्रोफार्मा व अन्य महत्वपूर्ण निर्देश प्राप्त कर सकते हैं।

चंदौली जनपद कोटे के अनुसार 35 सीटें चन्दौली के लिये सुरक्षित है। इस आशय की जानकारी जिला संगठन आयुक्त सत्यमूर्ति ओझा एवम जिला सचिव बीरेंद्र सिंह ने दी है। इसके लिए जिला संगठन आयुक्त सत्यमूर्ति ओझा से 94158 72831 पर भी सीधे संपर्क करके लाभ पा सकते हैं।