भरपूर सुरक्षा व्यवस्था में 22 जनवरी को होगा 1300 लोगों का टीकाकरण, जानें कैसी है तैयारी

देश में वैसे तो 16 जनवरी को पीएम मोदी के संबोधन के बाद टीकाकरण का महाअभियान पूरे देश में शुरू हो गया था, वहीं चंदौली के चार ब्लाकों में 16 जनवरी को टीकाकरण हुआ था। पहले चरण के दूसरे दिवस का टीकाकरण 22 जनवरी चंदौली में 13 स्थानों पर किया जाना है, जिसकी तैयारी पूरी हो चुकी है।

आपको बता दें कि चंदौली जिले में 16 जनवरी को 4 ब्लाकों में टीकाकरण हुआ था। इस दौरान 400 से अधिक लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य था, लेकिन 287 स्वास्थ्यकर्मियो का ही टीकाकरण हो पाया था। लेकिन चंदौली का स्वास्थ विभाग इस बार कमर कस कर तैयार है और 22 जनवरी को होने वाले पहले चरण के दूसरे दिवस का टिकाकरण में 1300 लोगों का लक्ष्य लेकर चल रहा है।

कहा जा रहा है कि अबकी बार ज्यादा से ज्यादा स्वास्थ्यकर्मी टीकाकरण कराने को तैयार हैं। स्वास्थ्य विभाग में इसके लिए सभी तैयारी पूरी कर ली गयी है।

इस मामले में एडिशनल सीएमओ का कहना है कि दूसरे दिवस पर 13 केंद्रों पर 1300 लोगों टीका लगाने का टारगेट है। वैसे दूसरे, तीसरे और चौथे दिवस के लिए कुल 3992 लोगों को कोविड वैक्सीन लगायी जानी है। वैक्सीन ले जाने के लिए अलग-अलग गाड़ियां तैयार हैं। सभी गाड़ियों में 2 पुलिसकर्मी भी रहेंगे और जहां वैक्सीन सेंटर बने हैं। वहां पर भी पुलिस की व्यवस्था रहेगी।