चंदौली जिले को मिली 7 एंबुलेंस की सौगात, विधायक साधना सिंह ने दिखाई हरी झंडी

चंदौली जिले में शासन स्तर से जिले को सात एंबुलेंस की सौगात मिली है। एंबुलेंस जिले के विभिन्न अस्पतालों में 24 घंटे मौजूद रहेंगी। वहीं जरूरत के वक्त दुर्घटना स्थलों पर पहुंचकर घायलों व मरीजों को अस्पताल पहुंचाएंगी। मुगलसराय विधायक साधना सिंह ने हरी झंडी दिखाकर एंबुलेंस को रवाना किया। उन्होंने स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने पर बल दिया।

सीएमओ डा. आरके मिश्र ने बताया एक एंबुलेंस सुबह सात से शाम पांच बजे तक सदर कचहरी के समीप मौजूद रहेगी। इसके अलावा एक एंबुलेंस प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चकिया, एक नौगढ़, एक बरहनी, एक सदर पीएचसी, एक चहनियां व धानापुर के बीच और एक एंबुलेंस नियामताबाद में मौजूद रहेगी। एंबुलेंस आक्सीजन समेत बेहतर चिकित्सकीय सुविधाओं से लैस है। इसमें टेक्नीशियन, वार्ड ब्वाय और चालक को तैनात किया गया है।

फिलहाल जिले में 108 नंबर की कुल 23 एंबुलेंस मौजूद हैं। वहीं तीन एंबुलेंस एडवांस लाइफ सपोर्ट सिस्टम से युक्त हैं। जबकि छह एंबुलेंस 2.5 लाख किलोमीटर चलने की वजह से अगले छह माह में निष्प्रयोज्य हो जाएंगी। विधायक ने कहा केंद्र व प्रदेश सरकार स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने की दिशा में काम कर रही है।

अस्पतालों को अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस करने के साथ ही जीवनरक्षक उपकरणों से युक्त एंबुलेंस मुहैया कराई जा रही है। इसके अलावा गरीबों के मुफ्त इलाज को आयुष्मान भारत योजना चलाई जा रही है।

इसके जरिए गरीबों को सालाना पांच लाख तक के इलाज की सुविधा प्रदान की जा रही है। डा. डीके सिंह, डा. एसबी सिंह, स्वास्थ्यकर्मी प्रमोद पांडेय व अन्य मौजूद रहे।