चंदौली जिले के जिला प्रशासन ने अनलॉक  को लेकर दिशानिर्देश जारी कर दी गई हैं। बावजूद इसके व्यापारी  गाइड लाइन का पालन नहीं कर रहे हैं । इससे कोरोना महामारी के बढने का खतरा मडराने लगा है। मंगलवार को सैदूपुर बाजार की पूरी दुकाने धड़ल्ले से खुली रहीं। पुलिस ने भी गाइडलाइन के पालन कराने की जहमत नहीं उठाई।

 

निर्धारित शेड्यूल के अनुसार मंगलवार को सर्राफा ,फर्नीचर, कपड़ा ,रेडीमेड, चूड़ी, जूता चप्पल, कॉपी किताब, खेलकूद के सामान, फोटोस्टेट सहित आवश्यक दुकानें, खोलने के निर्देश दिए गए हैं। लेकिन सुबह से ही सैदूपुर बाजार की सभी दुकाने लॉक डाउन के पूर्व की भांति खुली रही। जहां सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं कराया गया। पुलिसकर्मी बैंक ड्यूटी में व्यस्त रहे। कुछ दुकानदारों को तो गाइडलाइन की कोई जानकारी ही नहीं है। ऐसे में कोरोना जैसे महामारी के पांव पसारने का खतरा बढ़ गया है।

वहीं दूसरी ओर इलिया कस्बा में व्यापारियों को जिला प्रशासन के गाइडलाइन की जानकारी ध्वनि विस्तारक यंत्र से दी जा रही थी। तथा शेड्यूल के अनुसार ही दुकानें खुली रही।

थानाध्यक्ष मिथिलेश तिवारी ने कहा कि सभी व्यापारियों को दुकान खोलने के समय सारणी से अवगत करा दिया गया है। इसका उल्लंघन करते कोई भी व्यापारी मिला तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।