SP ने चकिया कोतवाली के वार्षिक निरीक्षण में दिये कई दिशा निर्देश, कहा सरकारी सम्पत्ति का रखरखाव करना पुलिस कर्मियों का दायित्व

चंदौली जिले के पुलिस अधीक्षक अमित कुमार गुरुवार की अपराहन चकिया कोतवाली का वार्षिक मुआयना करने अचानक पहुंच गए। जहां उन्होंने थाना कार्यालय का वार्षिक निरीक्षण, मालखाना, आरक्षी बैरक, भोजनालय, सीसीटीएन कार्यालय, बंदी गृह, थाना परिसर, अभिलेखों, शस्त्रों तथा पुलिसकर्मियों के लिए बने कोविड सेंटर का निरीक्षण कर संबंधित को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

पुलिस अधीक्षक अमित कुमार ने थाना परिसर में विभिन्न अभिलेखों, शस्त्रों का निरीक्षण के दौरान उसके रखरखाव अच्छे ढंग से किए जाने का निर्देश संबंधित पुलिस कर्मियों को दिया, वही विवेचनाओं के निस्तारण में तेजी लाने का निर्देश भी सम्बन्धित को दिया।

पुलिस अधीक्षक ने थाना परिसर की साफ सफाई पर भी विशेष बल दिया कहा कि थाना परिसर को स्वच्छ रखना प्रभारी निरीक्षक की जिम्मेदारी है। सरकारी सम्पत्ति के रखरखाव की जिम्मेदारी भी है। उन्होंने थाना पर आने वाले फरियादियों की समस्या को सुनने तथा उसके निस्तारण करने में पूरी सक्रियता दिखाने का भी निर्देश दिया। इसके अलावा उन्होंने महिला रिपोर्टिंग पुलिस चौकी के अभिलेखों का निरीक्षण करने के साथ ही महिला फरियादियों की समस्याओं के त्वरित निस्तारण करने का भी निर्देश दिया।

इस दौरान CO प्रीति त्रिपाठी, थाना प्रभारी नागेन्द्र प्रताप सिंह, उपनिरीक्षक सन्तोष कुमार सहित भारी संख्या में पुलिस कर्मी मौजूद रहे।