कमलापति त्रिपाठी स्मारक पार्क में धरना देकर जिला मुख्यालय पर सौंपा ज्ञापन

चंदौली जिले के तहसील मुख्यालय पर सपाइयों द्वारा कानून व्यवस्था व किसान बिल को लेकर धरना प्रदर्शन किया गया। मौके पर पहुंचकर सदर एसडीएम व सदर क्षेत्राधिकारी को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा गया। जिसे जिलाधिकारी के माध्यम से भेजने जिलाधिकारी ने आश्वासन भी दिया ।

बताते चलें कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के आह्वान पर उत्तर के तहसील स्तर पर धरना प्रदर्शन करने तथा भाजपा सरकार के में बढ़ते हुए अपराध व किसान के बिल पर सपाइयों ने लामबंद होकर तहसील मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन किया और जनपद में हुए अपराधों में पुलिस की आसफलता पर रोष व्यक्त किया। सरकार सरकार विरोधी तथा पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के नारे से धरना स्थल गुजरने लगा ।

जिसमें राज्यपाल के ज्ञापन में 1-केंद्र सरकार द्वारा किसान विरोधी लाए गए बिल को निरस्त किया जाए

2- कोरोना महामारी से निपटने के लिए अव्यवस्थित स्वास्थ्य व्यवस्था को ठीक किया जाए।
3- बेरोजगारी देश प्रदेश में लगातार बढ़ रही है बेरोजगारी को दूर किए जाएं ।
4- जनपद समेत पूरे उत्तर प्रदेश में आए दिन हत्या व लूट ,बलात्कार पर रोक लगाई जाए और कानून व्यवस्था ठीक की जाए ।
5- पूरा देश व प्रदेश के तमाम सरकारी ,सरकारी कंपनियों जैसे रेल ,हवाई जहाज ,परिवहन विद्युत व पेट्रोलियम को निजी हाथों में न सौंपा जाए ।
6-उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा बदले की भावना से विपक्षी दलों पर खासकर समाजवादी पार्टी के नेताओं व कार्यकर्ताओं पर लगाए जा रहे फर्जी मुकदमे पर रोक लगाई जाए।
7- जनपद चंदौली में बढ़ते हुए अपराध पर अंकुश लगाया जाए.

8- नगर पंचायत चंदौली में जल निकासी की व्यवस्था को सुदृढ़ की जाए।
9 वार्ड नंबर 12 से कोर्ट तक के पानी निकासी की व्यवस्था कराई जाए ।
10- दीवानी कचहरी के सामने अंडर पास में गंदे पानी का जमाव होने की निकासी की जाए ।
चंदौली जिले में किसी भी सरकारी अस्पताल में इंजेक्शन की कमी को तत्काल दूर किया जाए ।
11- सैयदराजा बरहनी क्षेत्र के टेल तक पानी पहुंचाने का कार्य किया जाए ।
12- नारायणपुर पंप कैनाल का पानी टेल तक पहुंचाया जाएगा।
13 सैयदराजा बालिका डिग्री कॉलेज में तत्काल पठन-पाठन शुरू किया जाए।
14 चारी पंप कैनाल की पाइपलाइन और उसे तत्काल नई पाइपलाइन शुरू की जाए ।
15 ग्राम पंचायत पिपरिया डिलिया के ग्राम मनरेगा मजदूरों का भुगतान व ग्रामीणों के राशन कार्ड आवास इत्यादि की जांच कर जांच कर जॉब कार्ड व शौचालय आदि मैं दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही की जाए ।


इस संबंध पूर्व सपा सांसद रामकिशुन यादव ने कहा कि इस समय उत्तर प्रदेश में गुंडाराज और अपराधियों का बोलबाला चल रहा है ।जिसका जीता जागता सबूत भाजपा सरकार है क्योंकि आप अभी सदन में देखे ही हैं कि किसान अध्यादेश को पारित करने के लिए किस प्रकार भाजपाइयों ने पारित कर अपना उल्लू सीधा किया है। वही नजारा जनपद में भी देखने को मिल रहा है कि आए दिन बढ़ रहे अपराध को अंकुश करने के बजाए पुलिस द्वारा अपराध को बढ़ावा देने का कार्य किया जा रहा है ।अपराधी को संरक्षण व गरीब और पीड़ित जनता को प्रताड़ना देने का कार्य किया जा रहा है ।जिसके कारण जिले में भ्रष्टाचार भी बढ़ा है। क्योंकि एसडीएम द्वारा नाली निर्माण के कार्य की जांच करने पर ठेकेदार द्वारा एसडीएम की बात ना मानते हुए अपने मन मुताबिक कार्य करने का ही कार्य किया।

इस संबंध में सपा जिला अध्यक्ष सतनारायण राजभर ने कहा कि भाजपा सरकार उत्तर प्रदेश में तो पूरी तरह फेल है और केंद्र में भी मोदी सरकार फेल होने के बाद नौकरी देने के नाम पर निजी करण तथा लोगों की नौकरी छीनने का काम कर रही है ।ऐसे गैर जिम्मेदार सरकार को स्वयं इस्तीफा देकर दे देना चाहिए।

इस दौरान सभी वक्ताओं ने अपने अपने सरकार के विरोध में विचार व्यक्त किए और जमकर सरकार विरोधी नारे लगाते हुए पुलिस के मुर्दाबाद के नारे तथा योगी मोदी मुर्दाबाद के भी नारे से सभा स्थल गुजने लगा ।

इस संबंध में उप जिला अधिकारी विजय नारायण सिंह ने बताया कि सपा पार्टी की तरफ से जो ज्ञापन दिया गया है महामहिम राज्यपाल के नाम उसे जिलाधिकारी के माध्यम से भेजने का कार्य किया जाएगा तथा हमारे स्तरों के कार्यों की जांच कर तत्काल समस्याओं को दूर किया जाएगा।

इस मौके पर सत्यनारायण राजभर,पूर्व सांसद रामकिशुन यादव, जितेन्द्र सिंह यादव जितू यादव, बलराम यादव, पूर्व जिला अध्यक्ष चकरू यादव , ब्लाक अध्यक्ष अरविंद पासवान लोग मौजूद रहे।