चंदौली जिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 मई को जिले में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। इसको लेकर एसपीजी जवानों की टीम ने रविवार को ही डेरा डाल दिया। पीएम के कार्यक्रम को लेकर जिला प्रशासन हरकत में आ गया है।

इके साथ साथ जिला निर्वाचन अधिकारी नवनीत सिंह चहल ने पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह संग बैठक कर कार्यक्रम के बाबत चर्चा की। मुख्यालय स्थित पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस व पीडीडीयू नगर के एक होटल में जवानों के ठहरने की व्यवस्था की गई है। वाहनों के भी इंतजाम किए जा रहे। एसपीजी जवान कार्यक्रम स्थल व आसपास के इलाके का दौरा कर पीएम की सुरक्षा का खाका तैयार करेंगे।

 

प्रधानमंत्री की धानापुर में रैली प्रस्तावित है। इसको लेकर पिछले एक सप्ताह से तैयारियां जोरों पर हैं। कार्यक्रम स्थल पर भव्य पंडाल का निर्माण कराने के साथ ही आधा दर्जन हेलीकाप्टर के उतरने को हेलीपैड का निर्माण कराया जा रहा। पीएम के साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ व कई दिग्गज नेताओं के पहुंचने की उम्मीद है।

 

डीएम व एसपी ने भी गत दिनों कार्यक्रम स्थल का दौरा कर तैयारियों का जायजा लिया था। नक्सल प्रभावित जिले में प्रधानमंत्री की रैली को लेकर विशेष सतर्कता बरती जा रही है। एसपीजी जवानों की टीम चार दिनों पूर्व रविवार को ही जिले में पहुंच गई। जिला प्रशासन जवानों को बाबतपुर एयरपोर्ट से रिसीव करने व भ्रमण को वाहनों के इंतजाम में जुट गया है।

पीडीडीयू नगर के एक होटल व मुख्यालय स्थित लोक निर्माण विभाग डाक बंगले पर ठहरने की व्यवस्था की गई है। एसपी के साथ ही संबंधित थानाध्यक्षों को भी पत्र भेजकर सहयोग करने का निर्देश दिया गया है। आइजी विजय सिंह मीना 13 मई को पीएम के आगमन के बाबत पुलिस, प्रशासनिक अधिकारियों व एसपीजी सुरक्षाकर्मियों संग बैठक करेंगे। इसमें पीएम की सुरक्षा का खाका तैयार किया जाएगा।