वनकर्मियों को देखकर भागने वाला अरेस्ट, जंगल की जमीन पर कब्जे की कोशिश

चंदौली जिले के उप वनप्रभाग नौगढ़ में काशी वन्यजीव प्रभाग रामनगर के डीएफओ महावीर कौजलगी के निर्देश पर अतिक्रमणकारियों के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के तहत शुक्रवार को तड़के सुबह प्लांटेशन की झाड़ियों को साफ करके आरक्षित वन भूमि को कब्जा किए जाने के मामले में वन क्षेत्राधिकारी मझगाई इमरान खान ने थाना चकरघट्टा के दानौगढा निवासी सुक्खु पुत्र
कोदु को वन क्षेत्र से गिरफ्तार किया और कोविड-19 का टेस्ट कराने के बाद शुक्रवार को जेल भेज दिया।

अतिक्रमणकारी के विरुद्ध वन विभाग ने 1927 की धारा 26, 1972 की धारा 9/ 5 एवं लोक संपत्ति क्षति निवारण अधिनियम 1984 की धारा 3 तथा वन्य जीव संरक्षण अधिनियम की धारा 9/51 के अंतर्गत वन अपराध का मामला दर्ज किया है।

अधिकारियों को मिली शिकायत पर सुबह वन क्षेत्राधिकारी रेंज के चकरघट्टा बीट के कंपार्टमेंट नंबर भैंसौडा 6 में वन दरोगा विजयी, वनरक्षक सद्गुरु गुप्ता, सत्येंद्र वर्मा, के साथ पहुंचे तो अतिक्रमणकारी सुक्खू फावड़ा और कुल्हाड़ी से मिट्टी की खुदाई करते हुए झाड़ियो को साफ कर रहा था। वन कर्मियों को देखते ही वह भागने लगा। दौड़ाकर पकड़ने के बाद फावड़ा और कुल्हाड़ी के साथ रेंज कार्यालय ले आए और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नौगढ़ में कोरोना का टेस्ट कराने के बाद जेल भेज दिया ।