चंदौली में कोरोना से जुड़े मामलों में हर मदद के लिए तीन हेल्पलाइन नंबर, इन पर करिए कॉल

चंदौली जिले में कोरोना मरीजों की देखभाल और रोकथाम के लिए सरकारी स्वास्थ्य विभाग अभी तक कोई खास पहल नहीं कर पाया है। तमाम लंबे चौड़े दावों के बावजूद भी जमीनी हकीकत सबको मालूम है। हर दिन मरीजों की मौत का बढ़ रहा आंकड़ा इस बात का अपने आप में प्रमाण है। इसके बावजूद भी शासन स्तर से मिली जानकारी के बाद जिला स्तर पर एकीकृत कमांड सेंटर स्थापित करते हुए हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिया गया है।

इस हेल्पलाइन नंबर पर लोग अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं और वहां मौजूद लोगों से कोरोना संबंधित किसी समस्या का समाधान पा सकते हैं। किसी भी व्यक्ति को कोरोना के संकट के समय कोई जरूरत हो तो तत्काल अपनी जरूरत वहां को अंकित करा सकते हैं और वहां से उचित सलाह ले सकते हैं। यहां पर दर्ज की गई शिकायत की जानकारी तत्काल स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दी जाएगी और पीड़ित व्यक्ति की तत्काल मदद करने की कोशिश की जाएगी।

चंदौली जिला प्रशासन ने इसके लिए तीन फोन नंबर जारी किए हैं। आपको इन लैंडलाइन नंबरों पर फोन करके मदद मांगनी होगी…

05412-260084 05412-260230 या 05412- 260738

अब तक मिली जानकारी के अनुसार एकीकृत कमांड सेंटर में अधिकारियों की 24 घंटे की ड्यूटी लगाई गई है और यहां फोन करने के बाद अधिकारी एक एक समस्या को रजिस्टर में नोट करेंगे और आवश्यकतानुसार उच्चाधिकारियों को भी अवगत कराते रहेंगे।

अब माना जा रहा है कि शासन के दबाव के बाद जिला प्रशासन की ओर से कोरोना बिमारी से लोगों को राहत दिलाने के लिए यह इंतजाम किया गया है। हेल्पलाइन नंबर जारी होने के बाद से लोगों को काफी सहूलियत मिलने की उम्मीद है।

अब देखना यह होगा कि इस नंबर पर मौजूद अफसर या कर्मचारी किस तरह से लोगों की शिकायतों को सुनते हैं और उसका समाधान करने के लिए किस तरह की पहल करते हैं या यह नंबर भी केवल आश्वासन देने या मामले को टालने की पहल बनकर रह जाता है।