पुलिस व ARTO की नयी पहल : यातायात नियमों का पालन करने पर माला, नियम तोड़ने वालों को दे रहे गुलाब

चंदौली जिले के मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र में सड़क यातायात नियमों के पालन करने वाले लोगों को माला पहनाकर पुलिस व परिवहन विभाग द्वारा स्वागत किया गया तथा नियम तोड़ने वालों को गुलाब का फूल देकर उन्हें शपथ दिलाई गई, कि कभी भी आज के बाद यातायात के नियमों का उल्लंघन नहीं करेंगे।

बताते चलें कि जनपद में 21 जनवरी से 20 फरवरी 2021 तक सड़क सुरक्षा माह मनाया जा रहा है। जिसमें पुलिस विभाग व परिवहन विभाग द्वारा मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया है । जिस के दौरान यातायात के नियम के पालन करने वाले लोगों को माला पहनाकर पुलिस व परिवहन विभाग के अधिकारियों द्वारा स्वागत किया गया और उन्हें शपथ भी दिलाई गई कि मैं अपने द्वारा कभी भी यातायात नियमों का उल्लंघन नहीं करूंगा तथा दूसरे को भी यातायात के नियमों का उल्लंघन करने से रोकूँगा ।

वही सीओ सदर कुँवर प्रभात सिंह द्वारा बिना हेलमेट के गाड़ी चलाने वाले चालक को गुलाब का फूल देकर शपथ दिलाई गई कि अब सड़क पर दोपहिया चलाते समय हेलमेट का सदा प्रयोग करेंगे और यातायात के नियमों का पालन करेंगे और दूसरों को भी इसका पालन करने के लिए प्रेरित करेंगे।


वहीं मौजूद एआरटीओ विजय प्रकाश सिंह द्वारा यातायात के नियम का पालन करने के लिए सभी 2 पहिया व चार पहिया चालकों को माला पहनाकर स्वागत करते हुए उन्हें और लोगों से इस नियम का पालन करने का आग्रह भी किया गया।

इस संबंध में अपर पुलिस अधीक्षक प्रेमचंद ने बताया कि 21 जनवरी से 20 फरवरी 2021 तक यातायात माह मनाया जा रहा है जिसमें लोगों को सड़क यातायात के नियमों को पूर्ण रुप से पालन करने के लिए प्रेरित किया गया जो लोग नियमों का पालन किए उन्हें माला पहना ऐसे कार्य के लिए स्वागत किया गया। वही जिन लोग ने यातायात के नियमों को तोड़ने का कार्य किया उन्हें गुलाब का फूल देकर शपथ दिलाया गया कि आज के बाद भविष्य में किसी प्रकार का यातायात के नियमों का उल्लंघन नहीं करेंगे।