मिशन शक्ति के अंतर्गत छात्राओं को ताइक्वांडो का दिया गया प्रशिक्षण

चंदौली जिले के सैयदराजा नेशनल इंटर कॉलेज में ताइक्वांडो एसोसिएशन तथा पुलिस विभाग के मिशन शक्ति के अंतर्गत छात्राओं को अपनी सुरक्षा के लिए ताइक्वांडो का एक दिवसीय प्रशिक्षण का शुरुआत कि गयी ।


बताते चलें कि चंदौली ताइक्वांडो एसोसिएशन ने प्रदेश के मिशन शक्ति को मजबूती देने के लिए फैसला लिया है कि जनपद की पढ़ने वाली छात्राओं को कुछ ट्रिप देकर सोहदो से बचाव त्वरित मिशन शक्ति के तहत दंड देने का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। जिसमें एसोसिएशन ने अपनी टीम के माध्यम से जनपद के हर हर स्कूलों की छात्राओं को इस विशेषता प्रशिक्षण के माध्यम से उन्हें परिपूर्ण कर रहे हैं।


इस कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद सैयदराजा थाना प्रभारी लक्ष्मण पर्वत ने कहा कि यदि छात्राओं द्वारा उनके ऊपर होने वाले जुर्म से निपटने के लिए इसका प्रयोग किया जाए तो कोई भी समस्या सामने नहीं आएगी। इसके लिए थाने स्तर से महिला हेल्प डेस्क के साथ साथ हेल्पलाइन भी उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने के लिए हमेशा तत्पर हैं ।


इस दौरान ताइक्वांडो एसोसिएशन के चेयरमेन साजू थॉमस, प्रशिक्षक तथा अध्यक्ष द्वारा इस कार्यक्रम का शुभारंभ कराया गया। इस दौरान नेशनल इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य अनिल कुमार सिंह व अध्यापक सहित छात्राएं उपस्थित रही।