नौगढ़ के इन 2 ग्राम पंचायतों में नहीं होगा मतदान, प्रत्याशियों की मौत से गाँव में मातम

चंदौली जिले के तहसील नौगढ में ग्राम पंचायत शमशेरपुर के प्रधान पद के प्रत्याशी छबीलाल कोल उर्फ छन्नू तथा ग्राम पंचायत परसहवा की महिला प्रत्याशी उषा पत्नी शंभू की बीमारी के चलते रात में मौत हो गई। दोनों पंचायतों में पूरी तरह से सन्नाटा छा गया है। प्रस्तावक रहे अंकुर कश्यप की लिखित सूचना के बाद 26 अप्रैल को होने वाला प्रधान पद का मतदान स्थगित कर दिया गया है।

आपको बता दें कि ग्राम पंचायत शमशेरपुर में प्रधान पद के 9 प्रत्याशी चुनाव मैदान में थे। प्रधान पद के प्रत्याशी छबीलाल कोल पुत्र लल्लन की एक हफ्ता पूर्व अचानक हालत बिगड़ गई थी। सोनभद्र के एक निजी अस्पताल में उसका इलाज हो रहा था। बीमारी से जंग लड़ने के बाद शुक्रवार की रात उनकी मौत हो गई। परिजन शव लेकर गांव पहुंचे और अंतिम संस्कार किया। छबीलाल कोल की मौत से पत्नी सविता देवी का रो-रोकर हाल बेहाल है।

रिटर्निंग ऑफिसर इंद्रमणि पाल ने बताया कि प्रधान पद के प्रत्याशी छबीलाल कोल की मौत से इस ग्राम पंचायत में सोमवार को प्रधान पद का होने वाला मतदान स्थगित कर दिया गया है। मामले की सूचना निर्वाचन आयोग को भेजी गई है। जल्द ही अगली तिथि तय की जाएगी। वहीं, मतदान स्थगित होने से चुनाव में पैसा खर्च कर चुके प्रधान पद के अन्य प्रत्याशियों में मायूसी छा गई है।

बताया जा रहा है कि बीती रात ग्राम पंचायत परसहवा में प्रधान पद की महिला प्रत्याशी उषा का भी बीमारी से निधन हो गया। रिटर्निंग अफसर ने बताया कि अभी तक किसी प्रत्याशी, प्रस्तावक के द्वारा लिखित सूचना नहीं दी गई! सूचना आने के बाद ही कोई निर्णय लिया जा सकता है