नक्सल क्षेत्र की गंभीर समस्या का चुनाव आयोग ने लिया संज्ञान

चंदौली जिले के जिलाधिकारी संजीव सिंह ने तहसील नौगढ़ में अधिक दूरी पर बनाए गए दो गांवों के मतदान केंद्रों का बदलाव किया है। जानकारी होने पर बुधवार को गांव के लोगों में खुशी का माहौल देखा गया। समाजवादी पार्टी के युवा नेता यशवंत सिंह यादव ने डीएम को इस नेक कार्य के लिए बधाई दिया है।

विकास खंड नौगढ़ के ग्राम पंचायत बसौली तथा लौवारी कला के मतदान स्थल में बदलाव किया गया है। ग्राम पंचायत लौवारी कला के प्राथमिक विद्यालय में वार्ड संख्या 6 से 9 के मतदाताओं का मतदान स्थल था। जो अब प्राथमिक विद्यालय जमसोती में मतदान केंद्र 3 और कक्ष संख्या 5 को मतदान स्थल बनाया गया है।

इसी प्रकार ग्राम पंचायत बसौली में वार्ड संख्या 1 से 5 , वार्ड संख्या 6 से 9 वार्ड , संख्या 10 से 13 के मतदाताओ का प्राथमिक पाठशाला बसौली प्रथम मतदान केंद्र और कक्ष संख्या तीन मतदान स्थल था। जिसे बदलकर अब प्राथमिक पाठशाला लालतापुर के मतदान केंद्र और कक्ष संख्या एक मतदान स्थल से जोड़ा गया है।

आपको बता दें कि नौगढ़ दौरे पर आए जिलाधिकारी को उच्चतर माध्यमिक विद्यालय लौवारी में लगायी गयी चौपाल के दौरान यशवंत सिंह यादव ने जानकारी देते हुए बताया था कि मतदान केंद्रों की अधिक दूरी होने के कारण महिलाओं और बुजुर्गों को काफी परेशानी होती है।

जिलाधिकारी के निर्देश पर एसडीएम डॉ अतुल गुप्ता की जांच आख्या रिपोर्ट के बाद जिलाधिकारी संजीव सिंह ने दोनों गांव के उक्त मतदान केंद्रों का बदलाव करते हुए इसकी रिपोर्ट निर्वाचन आयोग को प्रेषित किया है। जानकारी होने पर गांव में खुशी की लहर देखी गयी।