चंदौली जिले के इलिया कस्बे में जिलाधिकारी के निर्देश पर सप्ताहिक बंदी का पूरा असर सैदूपुर एवं इलिया कस्बे में रविवार को दिखाई दिया। यह पहला वाकया है जब साप्ताहिक बंदी के दिन कुछ तरह की दुकानों को छोड़कर सभी प्रकार की दुकानें पूरी तरह से बंद रहीं। बाजार बंदी के साथ वाहनों के न चलने सड़कों पर पूरी तरह से सन्नाटा पसरा रहा।

जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने कोविड-19 को देखते हुए अनलॉक 2 में दुकानदारों व आमजनों को सुरक्षित रखने के लिए सप्ताह में एक दिन जिले के सभी बाजारों को बंद रखने का निर्देश दिया है। जिसका व्यापारियों ने पूर्णतया समर्थन करते हुए अपनी-अपनी दुकाने बंद रखीं।

इसके साथ ही सप्ताह के 6 दिनों में दोनों पटरी में खुलने वाली दुकानें अब तीन-तीन दिन ही खुलेंगी। जिसे व्यापार मंडल प्रतिनिधियों ने स्वीकार किया है। आगे इसी क्रम में अब बारी बारी से पटरी वाइज दुकानें खुलेंगी।

वहीं व्यापार मंडल के अशोक कुमार गुप्त, शमशेर सिंह, मनोहर केशरी ने कहा है कि यदि कोई भी व्यापारी इस नियम का पालन नहीं करेगा तो इसकी जानकारी से प्रशासन को अवगत करा दिया जाएगी। जिसके तहत प्रशासन नियम तोड़ने वाले व्यापारी के विरुद्ध कार्रवाई करेगा। जिसमें व्यापार मंडल किसी भी प्रकार का सहयोग नहीं करेगा।