सुरक्षा व्यवस्था जांचने के लिए यूपी व बिहार के पुलिस अधिकारियों की हुई बैठक व मॉक ड्रिल

बिहार चुनाव को देखते हुए व आगामी त्योहारों के मद्देनजर जीआरपी व आरपीएफ ने डीडीयू जंक्शन पर मॉक ड्रिल किया। इस दौरान स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया को खाली कराकर डॉग स्क्वायड के साथ चेक किया गया। आरपीएफ कमांडेंट डीडीयू आशीष मिश्रा,पुलिस अधीक्षक जीआरपी प्रयागराज मनोज कुमार झा, पुलिस अधीक्षक पटना बिहार जेजे रेड्डी के साथ चुनाव के मद्देनजर मीटिंग का भी आयोजन किया गया।


बता दें कि बिहार चुनाव के मद्देनजर रेलवे पूरी तरीके से सख्त है बिहार में शराब बंदी है। यूपी से बिहार शराब ना पहुंच पाए… इसको लेकर भी लगातार चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है।

शनिवार को जीआरपी व आरपीएफ ने संयुक्त रूप से सुरक्षा व्यवस्था को जांच ने के लिए एक मॉक ड्रिल किया डीडीयू जंक्शन के सर्कुलेटिंग एरिया को खाली कराकर मॉक ड्रिल किया गया। तत्पश्चात सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मीटिंग की गई।

इस दौरान आरपीएफ कमांडेंट, जीआरपी एसपी प्रयागराज व पटना जीआरपी एसपी मौजूद रहे। बिहार चुनाव के मद्देनजर विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा हुई बिहार में किसी प्रकार से मादक पदार्थ न जा सके व सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए जाएं। इसकी भी चर्चा किया गया।

इस दौरान यूपी और बिहार के पुलिस के आला अधिकारी मौजूद रहे। इस संबंध में आरपीएफ कमांडेंट आशीष मिश्रा ने बताया कि इंटरस्टेट कि आज मीटिंग थी, जिसमें बिहार जीआरपी एसपी व जीआरपी एसपी प्रयागराज उपस्थित थे। बिहार चुनाव के मद्देनजर यह मीटिंग की गई। किसी प्रकार का मादक पदार्थ व कैश यूपी से बिहार न जा पाएं व बिहार चुनाव को प्रभावित करने के सामान यूपी से बिहार ना जा सके इसको लेकर मीटिंग की गई थी।

आरपीएफ कमांडेंट आशीष मिश्रा ने बताया कि यूपी बिहार के रेलवे के शातिर अपराधियों के बारे में भी चर्चा की गई है। एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाया गया है, जिसमें बिहार व यूपी में होने वाली गतिविधियों को तुरंत शेयर किया जा सके। बिहार में यूपी से शराब ना पहुंच पाए। इसको लेकर लगातार चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। सुरक्षा व्यवस्था और पुख्ता करने के लिए आज एक मॉक ड्रिल का भी आयोजन किया गया था।

इस दौरान आरपीएफ सहायक कमांडेंट हरि नारायण राम,जीआरपी सीओ अखिलेश राय,जीआरपी इंस्पेक्टर डीडीयू आर.के सिंह,डीडीयू प्रभारी निरीक्षक आरपीएफ संजीव कुमार,जीआरपी इंस्पेक्टर कैंट अशोक कुमार दुबे,डी.पी यादव,विष्णु कांत मिश्रा आदि लोग उपस्थित रहे।