कुश्ती दंगल में यूपी के पहलवान ने बिहार पर पड़े भारी

 चंदौली जिले के ककरैत घाट दैत्रा बीर बाबा धाम स्थित शनिवार को डाला छठ के अवसर पर कुश्ती दंगल का आयोजन किया गया । जिसमें यूपी बिहार के नामी गिरामी पहलवानों ने जोर आजमाइस कर दमखम दिखाया । और अपने प्रतिद्वीदियों को पटखनी दिया ।

 मुख्य अतिथि सपा के राष्ट्रीय महासचिव व पूर्व सैयदराजा विधायक मनोज कुमार सिंह डब्ल्यू ने पहलवानों  से हाथ मिलाकर कुश्ती का शुरुआत किया । ककरैत स्थित दैत्रा बीर बाबा धाम स्थित कर्मनाश नदी तट पर कुश्ती प्रातियोगिता में यूपी बिहार के दर्जनों जगहों के पहलवानों ने प्रतिभाग किया । और अपने दांव पेंच से एक दूसरे को छकाया ।

वही कुश्ती प्रतियोगिता में 5000 की कुश्ती में राहूल यादव बेलवानी चंदौली ने मुलायम खरवार जेवरी कैमूर भभुआ को हराया । इसी तरह 1500 मे मोनू शर्मा अदसड़ ने पिंटू महराजपुर को ,राहुल नुआव ने चंदन सिझुआ को,नीरज पासवान नुआव ने अजीत यादव दुधारी को हराया ।1000 में चंदन बेलवानी ने संतोष मिर्जापुर को हराया । सभी को नगदी  से पुरस्कृत किया गया ।

मुख्य अतिथि सपा के मनोज कुमार सिंह डब्ल्यू ने कहां मनुष्य जीवन में खेल कूद कुश्ती दंगल का आयोजन जरूरी है । जब हम स्वास्थ्य रहेंगे तभी अच्छा कर पायेगें । ऐसे आयोजन समय समय पर होने चाहिए ताकि गंवाई अंचलों में छिपी प्रतिभाओं को निखरने का मौका मिल सकें ।

इस मौके पर ककरैत ग्राम प्रधान नंदकुमार राय,  चंद्रभूषण पांडेय, बलदेव चौधरी ,हर्दीफुल यादव, इंद्रजीत,  राकेश,धनंजय अमन चौहान, आदि लोग यहाँ मौजूद रहे ।