दो महीने पहले हुयी थी शादी, साड़ी के फंदे में लटककर वैष्णवी ने दे दी जान

चंदौली जिले की मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र के बगही गांव में मंगलवार की शाम विवाहिता वैष्णवी सेठ नामक नवविवाहिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

बताते चले कि वैष्णवी की दो महीने पहले ही शादी हुई थी। वह एक सप्ताह पहले ही मायके आयी थी। हालांकि आत्महत्या के कारण का पता नहीं चल सका है। घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल रहा। पुलिस शव को कब्जे में लेकर अगली कार्रवाई में जुटी है।

बगही गांव निवासी सिद्धार्थ सेठ की बेटी 20 वर्षीया वैष्णवी सेठ की पिछले साल 9 दिसंबर को अलीनगर थाना क्षेत्र के सरने गांव निवासी आशीष सेठ से शादी हुई थी। वैष्णवी 17 फरवरी को ससुराल से विदाई कराकर अपने मायके आयी थी।

मंगलवार की शाम परिजनों को चाय देकर वैष्णवी मकान के दूसरी मंजिल पर चली गई। थोड़ी देर बाद चाची अनिता बुलाने पहुंची, तो अंदर से कमरे का दरवाजा बंद मिला। अनहोनी की आशंका से दरवाजे की छेंद से झांक कर देखी, तो अंदर साड़ी के फंदे पर वैष्णवी लटकती दिखी। चीख पुकार सुनकर परिजन और आस-पास के लोग दौड़ पड़े।

घटना की जानकारी होते के बाद पुलिस ने पहुंचकर दरवाजा तोड़वाकर शव को नीचे उतरवाया। वैष्णवी का शव देख मां बेबी सेठ, बहन स्वाति व श्रेया समेत परिवार के अन्य सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल बना रहा।

इस संबंध मामले में जलीलपुर चौकी प्रभारी धर्मनाथ सिंह ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर अगली कार्रवाई की जा रही है। फिलहाल कमरे के अंदर कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है।