बरहनी ब्लॉक में 491 नामांकन पत्र बिके, नोड्यूज के नाम पर हो रही थी जोरदार वसूली

चंदौली जिले के बरहनी परिसर में पंचायत चुनाव के नामांकन बिक्री के पहले दिन ब्लॉक में दावेदारों के साथ उनके समर्थकों की भीड़ उमड़ी।

इस दौरान लोगों में कोरोना का तनिक भी भय नहीं दिखा। लाख ब्लॉक परिसर के कर्मचारियों द्वारा मना करने के बावजूद भी लोग नामांकन फार्म लेने के लिए लाइन में लगते ही जा रहे थे ।

वही नो ड्यूज के नाम पर ब्लॉक परिसर में ग्राम पंचायत सदस्य के प्रत्याशियों से 100रू और प्रधान पद के नो ड्यूज के नाम पर 150रू तथा जिला पंचायत का नो ड्यूज 200 रू की रशीद देकर 250 रु में देने का मामला प्रकाश में आने पर ब्लॉक परिसर में मौजूद विकास खंड अधिकारी एमपी चौबे ने कहा है कि नामांकन पत्र की बिक्री और नो ड्यूज में वसूली किए जाने का मामला सज्ञान में आया तो तुरंत ग्राम पंचायत सदस्य व प्रधान पद के नो ड्यूज को निशुल्क वितरित कराने तथा 200रू जिला पंचायत के नो ड्यूज देने का निर्देश देते हुए ऐसे कृत करने वालो के खिलाफ कार्यवाही की चेतावनी भी दी।

बरहनी ब्लॉक में सोमवार को पहले दिन ग्राम प्रधान के सर्वाधिक 248 नामांकन पत्र बिके। जिसमे अनुसूचित जाति के 220 तथा सामान्य के 28 नामांकन पत्र की बिक्री हुई। सबसे कम 77 नामांकन पत्र ग्राम पंचायत सदस्य के बिके हैं जिसमे 51आरक्षित तथा 26अनारक्षित के है । जबकि विकास खंड में सर्वाधिक पद ग्राम पंचायत सदस्य के हैं। बीडीसी पद के लिए 176 नामांकन पत्र बिके। जिसमे अनुसूचित के 132 तथा सामान्य मात्र 44 नामांकन पत्र ही बिके हैं ।